जिला प्रशासन की शानदार रणनीति और प्रभावी कदमों के कारण जालन्धर रहा शांतिपूर्ण

जालन्धर : जिला सिविल और पुलिस प्रशासन की तरफ से उठाये गये कदमों और आपस में बनाई गई शानदार रणनीति पर चलते हुए आज जिले में भारत बंद का न्योता अमन सुरक्षा के साथ समापन किया गया।
जिले में हिंसा की कोई भी घटना नहीं घटी और ५००० के करीब सुरक्षा अधिकारियों, ५ उप मंडल मैजिस्ट्रेट और ३० ऐग्जै1िटव मैजिस्ट्रेटों ने यह विश्वसनीय बनाया कि 5ाारत बंद के दौरान किसी भी तरह की कोई र्दु5ाागयपूर्ण घटना न घटे। जालंधर के जिलाधीश श्री वरिन्दर कुमार शर्मा, पुलिस कमिशनर श्री प्रवीण कुमान शिंहा और जि़ला पुलिस मुखी श्री गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने ख़ुद अमन कानून की स्थिति पर कडी नजर रखी। इन आधिकारियों ने यह विश्वसनीय बनाया कि जिले में अमन और कानून की स्थिति हर हाल में बरकरार रखी जाये।

इन आधिकारियों ने पिछले कई दिनों से अलग-अलग संगठनों के साथ बैठक करके यह विश्वसनीय बनाया कि भारत बंद के दौरान किसी तरह की बुरी घटना न घटे वहीं इन्होंने आज खुद मैदान में डट कर जालंधर में स्थिति का जायज़ा लिया। इन आधिकारियों ने रामां मंडी चौक, डा अ6बेदकर चौक, बी.एस.एफ चौक, माई हीरा चौक, पी.ए.पी चौक, भगवान वाल्मीकि चौक, कपूरथला चौक और अन्य संस्थानों का ख़ुद जा कर मौके पर जायज़ा लिया। इस तरह रेलवे स्टेशन, आर.एस.एस के कार्यालय पिल्ली कोठी और अन्य स्थानों पर धरने की ख़बर आई तो यह अधिकारी मौके पर ही पहुँच गए और स्थिति को संभाल लिया।
इस तरह कुछ पलों के लिए पुलिस कंट्रोल रूम और डी.सी. दफतर में बैठ कर भी इन आधिकारियों ने पल-पल की सथीती जाया ले कर यह विश्वसनीय बनाया कि जिले में अमन कानून को बरकरार रखा जा सके । इस अवसर पर पर अतिरि1त डिप्टी कमिशनर श्री जसवीर सिंह और डा भुपिन्दर पाल सिंह भी उपस्थित थे।

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *