23-27 अप्रैल से शहर में आयोजित होगी लडक़ों और लड़कियों के लिए राष्ट्रीय स्कूल हॉकी खेलें

जालन्धर : जालन्धर के अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर श्री जसबीर सिंह ने आज कहा कि ६३वीं राष्ट्रीय स्कूल खेलों हॉकी (अंडर १९) लडक़ों और लडकियों जिसमें देश भर से लगभग १००० खिलाड़ी भाग लेने वाले है जो कि २३-२७ अप्रैल को आयोजित होने वाली है की व्यवस्था जिला प्रशासन करेगा।

आज यहां जिला प्रशासकीय परिसर में इस विशाल खेल आयोजन की व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि देश के विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले खिलाडिय़ों के लाने-जाने और आवास के लिए पूरी व्यवस्था की जाएगी ताकि खिलाडिय़ों को रहने के स्थान पर पहुंचाया जा सके । श्री जसबीर सिंह ने कहा कि इन खिलाडियों के लिए चिकित्सा उपचार प्रदान करने के अलावा खिलाडिय़ों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए भी पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर में आने वाले खिलाडिय़ों के सहज प्रवास के लिए पूरे इंतजाम किए जाएगें ।
बैठक में यह निर्णय लिया गया कि यह खेल आयोजन सुरजीत हॉकी स्टेडियम, पीएपी काम्प्लेक्स , डीएवी कॉलेज, लायलपुर खालसा कॉलेज और दोआबा खालसा स्कूल में आयोजित किया जाएगा। जिलाधीश को यह जानकारी दी गई कि विद्यार्थियों के लिए रहने की व्यवस्था पार्वती जैन, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लाडोवली रोड( लडकियां), स्पोर्ट्स स्कूल, गवर्नमेंट मॉडल स्कूल, सरकारी स्कूल आदर्श नगर, सरकारी स्कूल नेहरू गार्डन और एस डी फुल्लरवान स्कूल में सुनिश्चित की जाएगी। इसी प्रकार, यह भी निर्णय लिया गया कि खेलों को के सुचारू संचालन के लिए एक नियंत्रण कक्ष दोआबा खालसा सीनियर सेकेंडरी में स्थापित किया जाएगा।

इस अवसर पर अन्य के इलावा सब-डिवीजनल मैजिस्ट्रेट श्री परमवीर सिंह और श्री राजीव वर्मा, सहायक कमिश्नर डा. दीपक भाटिया, सहायक पुलिस कमिश्नर श्री परमिंदर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी सतनाम सिंह, डिप्टी जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती गुरप्रीत कौर और श्री अनिल अवस्थी, जिला मंडी अधिकारी श्री वरिंदर खेड़ा मौजूद थे ।

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *