मंडियों से 48 घंटे के भीतर गेहूँ की उठाई के अधिकारियों को निर्देश -जिलाधीश


जालन्धर
: जिलाधीश जालन्धर श्री वरिंदर कुमार शर्मा ने आज विभिन्न खरीद एजेंसियों को राज्य सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए कहा और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि गेहूँ की खरीद को रबी सत्र के दौरान ४८ घंटे के भीतर यकीनी बनाया जा सके ।

आज यहां विभिन्न मंडियों में गेहूं की खरीद समीक्षा बैठक की अध्यक्षता में, जिलाधीश ने कहा कि सभी खरीद एजेंसियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मंडियों में अनाज की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि खरीद एजेंसियों को मंडियों में गेहूँ उठाने की प्रक्रिया और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह खरीद को 48 घंटों के भीतर किया जाए । श्री शर्मा ने कहा कि इस काम में किसी भी प्रकार की लापरवाही को सहन नहीं किया जाएगा ।

जिलाधीश ने कहा कि अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि किसानो को उनके उत्पादों का भुगतान जल्द किया जाए और उन्हें किसी भी तरह की असुविधा नहीं होनी चाहिए। श्री शर्मा ने कहा कि खरीद एजेंसियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि किसानों को उचित और सरल सुविधाएं मिल सके और किसानों की फसल उठाने में देरी ना हो।

जिलाधीश ने अधिकारियों को खरीद संचालन की निगरानी के लिए अनाज बाजार / मंडियों का दौरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि मंडियों में फसल पहुँचने , खरीद, उठाने और भुगतान संबंधी रोजाना रिर्पोट दी जाए । श्री शर्मा ने कहा कि अनाज की पूरी खरीद प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए जिला प्रशासन अपनी डियूटी पूरी ईमानदारी से निभा रहा है ।

इस अवसर पर अन्य के इलावा अन्य जिला खाद्य और नागरिक आपूर्ति नियंत्रक टी एस चोपड़ा, जिला मंडी अधिकारी वरिंदर खेड़ा, जिला प्रबंधक मार्कफ़ेड, रमनदीप सिंह और अन्य उपस्थित थे ।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *