जिलाधीश और एस.एस.पी. ने किया नकोदर दाना मंडी का दौरा

 

नकोदर : जिलाधीश जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा और एस.एस.पी.जालन्धर (ग्रामीण) श्री गुरप्रीत सिंह भुल्लर की तरफ से स्थानीय दाना मंडी का दौरा करके गेहूँ के खरीद प्रबंधों का जायजा लिया गया।

अपने दौरे के दौरान दोनों आधिकारियों की तरफ से अलग-अलग खरीद एजेंसियों,एजेंटों और किसानों से बातचीत की गई। उन्होने आधिकारियों को निर्देश दिये कि गेहूँ की निर्विघ्न खरीद के लिए पूरी लगन से ड्यूटी निभाये। दोनों आधिकारियों की तरफ से किसानों से की बातचीत के दौरान किसानों की तरफ से गेहूँ की समुच्चय खरीद प्रक्रिया पर संतुष्टी जाहिर की। जिलाधीश ने कहा कि मंडियों में गेहूँ की आमद में तेजी के मद्दे नजर गेहूँ की लिफ्टिंग  की तरफ विशेष ध्यान दी जा रही है। जिलाधीश ने यह भी बताया कि मंडियों में से गेहूँ की उठवाई में तेजी आई है और अब तक खरीदी गई गेहूँ में से ६५ प्रतिशत गेहूँ की उठवाई हो चुकी है।

जिलाधीश ने कहा कि इस सीजन के दौरान 4 लाख मीट्रिक टन गेहूँ मंडियों में आने की संभावना है और 23 अप्रैल तक जिले की मंडियों में 3.16 मीट्रिक टन गेहूँ की खऱीद की जा चुकी है।

जिलाधीश ने यह भी बताया कि अब तक खरीदी गई गेहूँ के बदले 380.85 करोड़ रुपए का भुगतान  किसानों को की जा चुकी है और यह विश्वसनीय बनाया गया है कि खरीदी गई गेहूँ की भुगतान  48 घंटों के बीच9बीच हो जाये। उन्होने नकोदर सब-डिविजन के आधिकारियों को कहा कि वह सब-डिविजन में पडती अलग-अलग मंडियों के दौरा करें।

इस अवसर पर सब-डिविजऩल मैजिस्ट्रेट अंमृत सिंह, जिला खुराक और स्पलाई कंट्रोलर टी.एस.चोपडा, जिला मैनेजर मार्कफैड रमनदीप सिंह, जिला मैनेजर पनसप जनक राज और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *