खेल मंत्री ने श्री दरबार साहिब और श्री दुर्गिअना मंदिर में हुये नतमस्तक

अमृतसर :  राणा गुरमीत सिंह सोढी ने पंजाब के कैबिनेट मंत्री के तौर पर पद संभालने उपरांत अमृतसर में अपने दौरे दौरान उपरांत श्री हरिमन्दर साहिब, श्री दुगर््याना मंदिर में हुये नतमस्तक। उन्होंनेे पंजाब की प्रगति के लिए श्री दरबार साहिब में अरदास की और कहा कि जलियांवाला बाग़ में शहीदों का आशीर्वाद लेने के लिए आया हूं। उन्होंने कहा कि लोगों ने हमारी पार्टी में विश्वास रखा है जिस स्वरूप हमारी सरकार अस्तित्व में आई है।  खेल मंत्री के सर्कट हाऊस पहुँचने पर पुलिस की टुकड़ी द्वारा उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस मौके पर उनके साथ जिला प्रशासन की तरफ से श्री विकास हीरा, एसडीएम अमृतसर भी साथ थे।

 इसके उपरांत सर्कट हाऊस में प्रैस पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि कैप्टन सरकार ने उनको जो जि़म्मेदारी सौंपी है, उसको बखूबी निभाएंगे। खेल मंत्री ने पत्रकारों के सवाल जवाब देते हुए कहा कि कबड्डी की मान्यता बरकरार रहेगी और स्कूलों कालेजों में भी इसका प्रशिक्षण दिया जाएगा। हाकी संबंधी बातचीत करते उन्होंनें कहा कि हाकी हमारी अहम खेल है। उन्होंने कहा कि कोई समय था जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हाकी में पंजाब के 9 खिलाड़ी होते थे, आज हम हाकी में भी पिछड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की खेल नीति बनाई जायेगी जिससे हाकी को ओर ऊपर उठाया जा सके। खेल मंत्री ने बताया कि स्कूलों में पी.टी टीचरों की जल्दी ही भर्ती की जायेगी और खेल पीरियड भी शुरू किये जाएंगे। अमृतसर के क्रिकेट स्टेडियम की बातचीत करते उन्होंने कहा कि वह जल्द ही इस का दौरा करेंगे और खेल स्टेडियम में पाये जाने वाली कमीयों को दूर करने के साथ आईपीएल के मैच लाने की कोशिश करेंगे ।

 राणा सोढी ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते कहा कि इस बार हुये कामनवैल्थ गेमों में हरियाणा ने 22 और पंजाब केवल 6 मैडल ही जीते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद इस तरह की खेल नीति बनाना कि पंजाब एक बार फिर खेल में पहले स्थान हासिल करे। नशों संबंधीे बातचीत करते उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार ने नशों संबंधीे एसटीएफ का गठन किया है जिसकी जांच चल रही है। जांच में जिसका नाम आयेगा उसके विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी। हमारी सरकार बदले की भावना के साथ कोई काम नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि हम पंजाब की बेहतरी के लिए काम करेंगे और अपने वायदे पूरे करेंगे।
 इस मौके पर उनके साथ श्री सुनील दत्ती क्षेत्रीय विधायक उत्तरी, श्री जुगल किशोर शर्मा प्रधान कांग्रेस कमेटी शहरी, श्री भगवंतपाल सिंह सच्चर, प्रधान कांग्रेस कमेटी ग्रामीण, गुरभेज सिंह टिब्बी सचिव आल इंडिया यूथ कांग्रेस, श्री दविन्दर सिंह जंग वाईस प्रधान यूथ कांग्रेस और विक्की सिद्धू ओएसडी खेल मंत्री पंजाब भी उनके साथ थे।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *