विधायक प्रगट सिंह एवं डी.सी. की तरफ से अंतिम प्रस्ताव के लिए आधिकारियों के साथ बैठक


जालन्धर
: जिला प्रशासन की तरफ से जालन्धर कन्टोनमैंट क्षेत्र के आस-पास पेरीफेरी सड़क बनाने के लिए आर्मी अथारटी की तरफ से ४३.२३ एकड जमीन तबदील करवाई जायेगी जिससे इस के पास के गाँवों के लोगों को सुविधा उपलब्ध  करवाई जा सके।

इस बारे में फैसला आज स्थानीय सर्कट हाऊस में एक उच्च शा1ित समिति की बैठक के दौरान जिस में विधायक प्रगट सिंह, जिलाधीश श्री वरिन्दर कुमार शर्मा, कमिशनर नगर निगम जालंधर डा.बसंत गर्ग, सब-डिविजऩल मैजिस्टेरट राजीव वर्मा, जिला राजस्व अधिकारी पी.एस.सहोता, सब-डिविजऩल अधिकारी पी.डबल्यू.डी. प्रेम कमल नाहर और अन्य शामिल हुए।

बैठक में श्री परगट सिंह विधायक की उपस्थिति में इस इस वर्ष १५ जनवरी को राजस्व विभाग, आर्मी अथारटीज, सी.ई.ओ. जालन्धर कैंट, पी.डबल्यू.डी. बिलडिंग और रोड (बी.ऐंड आर.), नगर निगम जालंधर, जे.डी.ए. के आधिकारियों और अन्यों की तरफ से इस सड़क को बनाने से सम्भंधित  किये गये सर्वेक्षण पर विचार विमर्श किया गया। इस संयुक्त  सर्वेक्षण में यह सामने आया है कि अटवाल हाऊस से शुरू हो कर जशवंत नगर, पंजाब ऐविन्यू सुभाना, धिना, संसारपुर, सूफी गाँव, दीप नगर, बडिग और अन्य स्थानों से हो कर नैशनल हाईवेय नंबर १ तक जालन्धर कैंट के आसपास बनने वाली यह १२.०९७ किलोमीटर ल6बी सड़क के लिए ४३.२३ एकड़ जमीन की जरूरत है। इसी तरह यह फैसला किया गया कि इस सड़क को बनाने के लिए आर्मी अथारटीज के साथ मिल कर पहचान की गई जमीन का तबादला करने के लिए प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजी जायेगी।

बैठक में मुख्य  मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से वेस्टर्न कमांड के हैडकुआर में सिविल मिलटरी कॉन्फ्रेंस के दौरान पंजाब सरकार की तरफ से सुरक्षा अथारटी की तरफ से ली गई जमीन के मूल्य के बराबर जमीन उपलब्ध  करवाने से सम्भंधित लिए गए फैसले की सराहाना की गई। यह भी फैसला किया गया कि सयुं1त सर्वेक्षण और अंतिम प्रस्तावों को राज्य सरकार और केंद्र सरकार को अनुमोदन के लिए भेजा जायेगा।

यह प्रोजेक्ट  कन्नटोनमैंट क्षेत्र के साथ लगते गाँवों के लोगों के लिए वरदान साबित होगा जो अपनी मंजिल के लिए कन्नटोनमैंट क्षेत्र में से हो कर जाते थे। इसी तरह यह कन्नटोनमैंट एरिये में से आम लोगों की अवाजायी को भी कम करेगा।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *