गेहूँ की खरीद प्रक्रिया और उठवाई प्रबंधों का लिया जायजा


जालन्धर
: जिलाधीश जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा कि जिले में गेहूँ की उठवाई में ओर तेजी लाने के लिए पंजाब सरकार की माँग पर रेलवे विभाग की तरफ से जालन्धर को पाँच विशेष रेल गाडीयाँ उपलब्ध  करवाई गई हैं।

इस बारे में जिलाधीश जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा की तरफ से गेहूँ की खरीद प्रक्रिया का जायजा लेने के लिए सब-डिविजनल मैजिस्टरेंट और अलग-अलग खरीद एजेंसियों के आधिकारियों की मीटिंग की अध्यक्षता की गई। श्री शर्मा ने कहा कि मंडियों में खरीद की गई १२५०० मीट्रिक टन गेहूँ इन गाडीयों द्वारा उठवाई जायेगी। उन्होने कहा कि चार विशेष रेल गाडीयाँ फिलौर के लिए उपलब्ध  करवाई गई हैं जिसके द्वारा दाना मंडी फिलौर, अपरा, माऊ साहब और प्रतापपुरा में खरीद की गई गेहूँ की उठवाई की जायेगी। इसी तरह श्री शर्मा ने कहा कि एक स्पैशल रेल गाडी नूरमहल के लिए उपल4ध करवाई गई है जो कि बिलगा, कोट बादल और समराए मंडियों में खरीदी गई गेहूँ की उठवाई करेगी।

जिलाधीश ने कहा कि गेहूँ की समुच्चय खरीद और उठवाई प्रक्रिया निर्विघ्न चल रही है। उन्होने कहा कि चल रही खरीद प्रक्रिया के दौरान जिलें की अलग-अलग दाना मंडियों में २५ अप्रैल तक ४०५३०२ मीट्रिक टन गेहूँ की खरीद की जा चुकी है। श्री शर्मा ने आगे बताया कि २३ अप्रैल तक खरीद की गई ३१६८७८ मी्िरटक टन में से अब तक १८४९३१ मीट्रिक टन गेहूँ की उठवाई हो चुकी है।

इस तरह जिलाधीश ने आगे बताया कि अब तक किसानों को उनकी खरीद की गई गेहूँ के बदले ५४७.७७ करोड रुपए का भुगतान  किया जा चुका है। इस तरह जिलाधीश ने एस.डी.एमज को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र की मंडियों में गेहूँ की खरीद प्रक्रिया पर निजी तौर पर निगरानी रखने के लिए कहा गया। उन्होने कहा कि किसानों को मंडियों में अपनी फसल बेचने में हर तरह की सुविधा प्रदान करवाई जाये।

इस अवसर पर सब-डिविजऩल मैजिस्ट्रेट अंमृत सिंह, परमवीर सिंह, वरिन्दरपाल सिंह बाजवा, राजीव वर्मा,नवनीत कौर बल्ल, जिला मंडी अधिकारी वरिन्दर खेड़ा, जिला खुराक और स्पलाई कंट्रोलर टी.एस.चोपडा और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *