पहली बार केन्द्र से पंचायतों का प्राप्त हुई सीधी ग्रांटें: सांपला

आजादी के बाद पहली बार 14वीं वित्त कमीशन के तहत भारत के हर गांव को लाखों रूपए की ग्रांटें सीधी केन्द्र से प्राप्त हुई हैं, जिस से भारत के हर गाँव की नुहार बदली है। उपरोक्त शब्द सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री विजय सांपला ने आज स्थानीय प्रकाश कालोनी , बजवाड़ा में 5 लाख रूपए की लागत से बनने वाली सडक़ का नींव पत्त्थर रखने के अवसर पर कहे।
सांपला ने कहा कि पंजाब में कंग्रेस सरकार आने के उपरांत विकास कार्य पूर्ण रूप से ठप्प हो गए हैं और लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए भी तरस रहे हैं। सांपला ने कहा कि ऐसे में भा.ज.पा. का हर एक नुमांईंदा लोगों को सुविधाएं देने के लिए वचनबध्द है।
इस मौके पर यूथ डिवैलपमैंट बोर्ड, पंजाब के पूर्व सीनियर वाईस चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने कहा कि विधान सभा क्षेत्र होशियारपुर में रूकी हुई विकास की गति को तेज करने के लिए श्री सांपला ने लाखों रूपए की ग्रांटें जारी की हैं। उन्होने कहा कि संसदीय कोष से जारी ग्रांटों की बदौलत विकास की नई ऊंचाईयां प्राप्त की जाएंगी।

इस मौके पर गांव के सरपंच विनोद कुमार, भा.ज.पा. महिला मोर्चा पंजाब की प्रदेश सचिव पार्षद नीति तलवाड़, सुरिंदर कौर, नंबरदार नरेश कुमार, पंच जगदेव सिंह रंधावा, पंच कर्णजीत लाल, पंच सतपाल, बलबीर कुमार, अशोक कल्याण लाडी, राज कुमार कल्याण, रजिंदर रंधावा, रशपाल सिंह, रजिंदर सिंह, गोपाल, करनैल सिंह, पंडित बलराम, पंडित श्याम, नसीब सिंह, त्रिलोक सिंह, सन्त खान, परमजीत सिंह, जोगिंदर, सोनू, कुलदीप घुग्गी, हैपी, बिल्ला, नैंसी कल्याण, परमजीत कौर, राज रानी, बीरो, कांता व अन्य गांव वासी भी उपस्थित थे।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *