प्रशासन आदर्श चुनाव विवरण को लागू करने के लिए वचनबद्ध

जालन्धर : जिलाधीश जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा और सीनियर सुपरडंट आफ पुलिस (एस.एस.पी.) जालंधर श्री गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने समूह राजनैतिक पार्टियों को न्योता दिया कि वह विधान सभा क्षेत्र शाहकोट की हो रही उप चुनाव प्रजातांत्रिक को मान-समान अनुसार और आदर्श चुनाव आचार संहिता की पालना करें।

इस बारे में जिला प्रशासकी कंपलै1स में समूह राजनैतिक पार्टियों के नुमायंदों से मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए जिलाधीश जालंधर और एस.एस.पी.जालन्धर ने बताया कि शाहकोट उप चुनाव के लिए नोटिफिकेशन ३ मई को जारी होगा और नामांकन १० मई तक भरीं जा सकेंगी। उन्होने आगे बताया कि नामांकन की पड़ताल ११ मई को होगी और नामांकन १४ मई तक वापस ली जा सकतीं हैं। उन्होने कहा कि वोटें २८ मई को पड़ेंगी और ३१ मई को वोट के परिणामों का ऐलान कर दिया जायेगा।

उन्होने कहा कि जिला प्रशासन आदर्श चुनाव आचार संहिता को सख्ती  से लागू करने के लिए वचनबद्ध है और किसी को भी इसकी उल्लंघन करने की इजाज़त नहीं दी जायेगी। उन्होने कहा कि समूह राजनैतिक पार्टियों को लोगों को जाति और धर्म के नाम से पर उठकर वोट के अधिकारों का इस्तेमाल करने के लिए उत्साहित करना चाहिए। उन्होने कहा कि इस से विपरित प्रवृति आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है और किसी भी कीमत पर ऐसा करने की किसी को आज्ञा नहीं दी जायेगी।

उन्होने आधिकारियों को भी कहा कि राजनैतिक पार्टियों को शाहकोट विधान सभा के क्षेत्रों में पारदर्शी और निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए पूरा सहयोग दिया जाये। उन्होने कहा कि चुनाव लड़ रहे उमीद्वारो  को जिले में शांतमयी चुनाव करवाके इसकी शानदार पर6परा को कायम रखना चाहिए। उन्होने समूह राजनैतिक पार्टियों को यह भी कहा कि किसी भी प्राईवेट जायदाद के मालिक की इच्छा के बिना उस की जायदाद का चुनाव मनोरथ के लिए प्रयोग न की जाये।

जिलाधीश और एस.एस.पी. ने कहा कि सरकारी जायदाद का प्रयोग करके आदर्श चुनाव आचार संहिता की उल्लंघन करने पर स2त कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि यदि किसी प्राईवेट जायदाद के मालिक की तरफ से उस की जायदाद की बिना उस की आज्ञा से प्रयोग करने से सम्भंधित  शिकायत प्राप्त होती है तो उल्लंघन करने वाले के खिलाफ स2त कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि राजनैतिक पार्टियां लोकतंत्रीय प्रक्रिया की रीढ़ की हड्डी होती हैं इसलिए उनको जिला प्रशासन से मतदान को सही, पारदर्शी और निष्पक्ष ढंग से करवाने के लिए सहयोग करना चाहिए।

इस अवसर पर अन्यो के इलावा अतिीित डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह, सब-डिविजऩल मैजिस्ट्रेट शाहकोट दरबारा सिंह, तहसीलदार मतदान राज कुमार टांगरी, जि़ला गाइडैंस काउंसलर सुरजीत लाल और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण, अमृतसर ने लोगों को जागरूक करने के लिए एक मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 16 अप्रैल, 2024; माननीय सदस्य सचिव पंजाब राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, एस.ए.एस. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *