होमोपैथी के जन्म दाता डा.सैमुअल हेनेमन का मनाया गया २६४वां जन्म दिवस


जालन्धर
: होमोपैथी के जन्म दाता डा.सैमुअल हेनेमेन के २६४वे जन्म दिवस पर दोआबा होमयूपैथिक स्टडी सर्कल जालंधर की तरफ से एक समागम का आयोजन किया गया जिस में पंजाब भर से आए होमयूपैथिक मैडीकल कालेजों के विद्यार्थियों की ८ टीमों के बीच होमयूपैथिक  मुकाबले भी करवाया गया।इस समागम में डा.तेजिन्दरपाल सिंह चेयरमैन काउंसिल आफ होमयूपैथिक सिस्टम आफ मैडिसन पंजाब ने बतौर मुख्य  मेहमान शामिल हुए और उन्होने डा.हनेमान की तस्वीर पर फूल मालयें भेंट करके श्रद्धांजली अर्पित की। इस अवसर पर दोआबा होमोपैथिक स्टडी सर्कल के कनवीनर डा.चरनजीत लाल ने समागम में आए हुए मुख्य  मेहमान और सभी मेहमानों का स्वागत किया।

इस अवसर पर समागम को संबोधन करते हुए डा.तजिन्दर पाल सिंह ने होमोपैथिक विभाग की तरफ से होमोपैथी के प्रसार पर प्रकाश डाला। उन्होने बताया कि पंजाब के अलग-अलग जिलों में होमोपैथी के कालेजों में शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों के  मुकाबले करवा कर दोआबा होमोपैथिक स्टडी सर्कल जालंधर बहुत सराहनीय काम कर रहा है। उन्होने बताया कि होमोपैथिक दवाईयोंं से हर बिमारी का इलाज किया जा सकता है चाहे उस बिमारी के लिए ऑपरेशन करवाना जरूरी बताया गया हो।

इस अवसर पर दोआबा होमोपैथी स्टडी सर्कल जालंधर के कनवीनर डा.चरनजीत लाल ने बताया कि होमोपैथिक दवाईयां शरीर के अंदर रोग प्रतिरोधक शक्ति भी पैदा करती हैं जिस से अनेकों बीमारियाँ से बचाव होता है। उन्होने बताया कि डा.सैमुअल हेनेमन का जन्म दिवस हमारे सर्कल की तरफ से पिछले कई सालों से लगातार मनाया जा रहा है इस से पंजाब भर के होमोपैथिक मैडीकल कालेजों के विद्यार्थियों में ओर स2त मेहनत करने का उत्साह पैदा होता है।

इस अवसर पर करवाए गए कुइज़ मुकाबलों में लार्ड महावीर होमोपैथिक कालेज लुधियाना ने पहला और तीसरा स्थान प्राप्त किया जबकि गुरू नानक देव होमोपैथिक कालेज लुधियाना के विद्यार्थी दूसरे स्थान पर रहे। इस अवसर पर सर्कल के चेयरमैन डा. महेन्दरू, डा.सुभाष चंद्र निश्तन्दरा सचिव के अतिरित डा.भुपिन्दर कौर, डा.प्रमोद कुमार, डा.सरू जाखड़, डा.सिमरनजीत, डा.नीरू पराशर, डा. शेखर, डा.विपुन गुप्ता, डा.विपुल  ने भी समागम को संबोधन किया। इस अवसर पर मु2य मेहमान की तरफ से विद्यार्थियों को इनाम बाँटे गए।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *