लोकतंत्रीय मूल्यों पर पहरे के लिए प्रैस की आजादी बहुत आवश्यक -जिलाधीश

गोराया (जालंधर) : जिलाधीश जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने देश में लोकतंत्रीय मूल्यों पर पहरे के लिए प्रैस की आजादी को जरूरी बताया ।

आज यहाँ विश्व प्रैस आजादी दिवस के अवसर पर गोराया पत्रकार एसोसिएशन की तरफ से करवाए गए एक समागम के दौरान बोलते हुए उन्होने कहा कि लोगों को जानकारी प्रदान करने और लोक राय तैयार करने में प्रैस की भूमिका बहुत अहम है। उन्होने कहा कि प्रैस की आजादी देश में सामाजिक,आर्थिक और राजनैतिक संतुलन के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है । उन्होने कहा कि विश्व भर में किसी भी देश के ढांचे को उदारता और लोकपक्षयी आधार को प्रैस की आज़ादी के द्वारा ही देखा  जा सकता है। उन्होने कहा कि प्रैस की आजादी के साथ-साथ प्रैस की जिमेदारी  भी उतनी ही महत्वपूर्ण है 1योंकि जो किसी भी मसले पर लोक राय कायम करने में प्रैस की बहुत बडी भूमिका  होती है। उन्होने ने विश्व प्रैस आजादी दिवस के अवसर पर पत्रकार भाईचारे को बधाई दी।

इस अवसर पर सहायक इंस्पेक्टर  जनरल आफ पुलिस हरकंवलप्रीत सिंह गाल, सीनियर जरनालिस्ट सुरिन्दरपाल, एच.एस.बसरा, पतरस मसीह,  सिंह नरूला और अन्य उपस्थित थे। इस से पहले एसोसिएशन के प्रधान गुरजीत सिंह गिल एवं सरबजीत सिंह गिल, प्रमोद कौशल, मनजीत मकड़ और अन्यो की तरफ से डिप्टी कमिशनर समेत बाकी मेहमानों का स्वागत किया गया।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *