नशा विरोधी मुहिम के अंतर्गत डैपो को प्रशिक्षण देने के लिए विस्तृत प्रोग्राम की योजना बनाई

 

जालन्धर : नशा विरोधी मुहिम के अंतर्गत जालंधर जिले में नियुक्त किये गए 20000 से ज़्यादा नशा विरोधी आधिकारियों (डैपो) को प्रशिक्षण देने से सम्भंधित  विस्तृत प्रोग्राम बनाया गया है।

इस बारे में आज जिलाधीश श्री वरिन्दर कुमार शर्मा, पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा,जालंधर ग्रामीण के एस.एस.पी.गुरप्रीत सिंह भुल्लर की तरफ से मीटिंग के दौरान प्रशिक्षण प्रोग्राम को अंतिम रूप दिया गया। मीटिंग में लिए गए फैसलों अनुसार पहले पड़ाव में सब-डिविजन स्तर पर मास्टर ट्रेनरों की तरफ से 45 ग्राउंड स्तर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दी जायेगी जिन की तरफ से आगे से उप मंडल मिशन टीमों का गठन किया जायेगा। इन टीमों काी तरफ से डैपो प्रोग्राम के अंतर्गत नियुक्त आधिकारियों और नशा विरोध रखवाला समितियाँ को प्रशिक्षण दे कर गाँव स्तर पर नशा विरोध मुहिम शुरु करने के लिए प्रेरित किया जायेगा।

जिलाधीश ने बताया कि मास्टर ट्रेनरों की तरफ से ग्राउंड स्तर के ट्रेनरों को सब9डिविजऩ स्तर पर 8 मई से प्रशिक्षण देने का प्रोग्राम बनाया गया है। इस बारे में समय सारणी और स्थान के बारे में फैसला सबंधित एस.डी.एम.की तरफ से लिया जायेगा। उन्होने कहा कि नशा रोकने के लिए शुरू की गई यह मुहिम विश्व भर में अपनी तरह की पहली मुहिम है जिस के अंतर्गत बड़ी सं2या में वलंटियरों को नशे विरुद्ध काम करने के लिए भागीदार बनाया जा रहा है। उन्होने कहा कि पूरे मुहिम के दौरान जहाँ नशे से पीडित व्यक्तियों की पहचान करके नशा छुडवाने के यत्न किये जाएंगे वहीं गाँव सतर पर और वार्ड स्तर पर नशों के विरुद्ध जागरूकता फैलाने के लिए काम किया जायेगा।

इस अवसर पर एस.डी.एम.परमवीर सिंह और राजीव वर्मा, सहायक कमिशनर डा.बलजिन्दर सिंह ढिल्लों और अन्य उपस्थित थे

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *