अकाली-बीजेपी के विपरीत, कांग्रेस सांप्रदायिक, जाति राजनीति में विश्वास नहीं करती: लाल सिंह

शाहकोट (जलंधर): वरिष्ठ कांग्रेस नेता और अध्यक्ष पंजाब मंडी बोर्ड, लाल सिंह ने जोर देकर कहा है कि अकाली और भारतीय जनता पार्टी के विपरीत, कांग्रेस जाति और सांप्रदायिक राजनीति में विश्वास नहीं करती थी।

आगामी उपचुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवार हरदेव सिंह लादी शेरवैलिया के समर्थन में शाहकोट विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में बैठकों की एक श्रृंखला को संबोधित करते हुए अनुभवी कांग्रेस नेता ने कहा कि उनकी पार्टी समाज के सभी वर्गों में समानता में विश्वास करती है।

उन्होंने कहा, “यह पार्टी कार्यक्रमों में परिलक्षित होता है जहां जाति और समुदाय के लोग भाग लेते हैं”, उन्होंने सुझाव दिया कि एक विशेष समुदाय के सदस्य लादी का समर्थन नहीं कर रहे थे।

लाल सिंह ने कहा कि अन्य पार्टियों के विपरीत, कांग्रेस ही एकमात्र पार्टी थी, सभी धर्मों, जातियों और पंथों के लोग राष्ट्रपति, प्रधान मंत्री, मुख्यमंत्री और अन्य उच्च पदों की स्थिति में बढ़े थे। उन्होंने अपने स्वयं के उदाहरण का हवाला देते हुए कहा कि वह कड़ी मेहनती और वफादारी से एक जमीनी स्तर के कार्यकर्ता से इस वरिष्ठ स्थिति में उभरा था जो अकाली दल में संभव नहीं था।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने पार्टी कार्यकर्ताओं को जाति रेखाओं के साथ लोगों को विभाजित करने के उद्देश्य से अकालियों द्वारा भ्रामक और शरारती प्रचार के खिलाफ चेतावनी दी।

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि लादी के समर्थन में समर्थन के साथ, वह पचास हज़ार वोटों के अंतर से जीतने के लिए निश्चित थे। उन्होंने कहा, अकालियों ने इसे महसूस किया था और अब अपरिहार्य मुद्दों को उठाकर भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *