ई.वी.एमज को तैयार करने की अंतिम प्रक्रिया आज से शुरू होगी

जालन्धर : शाहकोट उप-चुनाव के लिए 28 मई को पडऩे वाली मतदान के को देखते  हुए जिला प्रशासन की तरफ से ई.वी.एमज को तैयार करने की अंतिम प्रक्रिया कल 18 मई से शुरू की जायेगी। इस बारे में फैसला चुनाव ओबजर्वर रविकांत जैन और जिला चुनाव अधिकारी श्री वरिन्दर कुमार शर्मा की तरफ से मतदान की तैयारियों के बारे में आधिकारियों के साथ की मीटिंग दौरान लिया गया।

उन्होने कहा कि 350 कंटरोलिंग यूनिट, 360 बैलट यूनिट और 285 वी.वी.पैट की अंतिम रैंडेमाईजशन राजनैतिक पार्टी के प्रतिनिधियों की उपस्थित में की जायेगी। उन्होने आगे कहा कि भारतीय चुनाव आयोग की तरफ से इस उदेश्य के लिए तैनात किये गए भारत इलै1िट्रकल लिमिटड के इंजीनियर जिले में पहुँच चुके हैं जिनकी तरफ से कल से ई.वी.एमज को तैयार करने के अंतिम प्रक्रिया की शुरूआत की जायेगी।

उन्होने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से इस उदेश्य के लिए 21 अलग अलग टीमों का गठन किया गया है जिनका नेतृत्व एक सुपरवाइजर की तरफ से की जायेगी और यह टीमें भारत इलै1िट्रकल लिमटिड के इंजीनियरों को सहयोग करेगी। उन्होने बताया कि शाहकोट उप-चुनाव के लिए 236 पोलिंग बूथ बनाये गये हैं जिन पर ई.वी.एमज़ और वी.वी.पैट का प्रयोग की जायेगी। इस के अतिरिक्त ई.वी.एमज़ में किसी भी तरह की दिक्कत आने के मामलो में मशीन को तुरंत बदली करने के लिए ई.वी.एमज का आरक्षित कोटा भी रखा गया है।

इस अवसर पर अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह और जिला गाइडैंस काऊंसर सुरजीत लाल भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *