मस्कमेलन उत्पादकों की दुर्दशा को नजरअंदाज कर रही कांग्रेस – सुखबीर बादल

मेहतापुर : शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज हजारों कस्तूरी तरबूज किसानों की दुर्दशा को नजरअंदाज करने के लिए कांग्रेस सरकार की निंदा की, जिनकी फसल क्षतिग्रस्त होने के कारण क्षतिग्रस्त हो गई और यह बताने के लिए कहा कि क्यों गर्डवारी को आकलन करने के लिए नहीं किया गया था क्षति और न ही उन्हें प्रदान किया गया कोई मुआवजा।

बादल, जिन्होंने पूनिया, लसुरी, मुलेवाल खैरा, सेल्सन, कोट्टली गजरा, कनिया कलन, तलवंडी संहेरा, ढोदवाल में बैठकों को संबोधित करते हुए प्रभावित किसानों से बातचीत की, उन्होंने कहा कि उन्हें यह जानकर आश्चर्य हुआ कि जिला प्रशासन ने किसी भी गर्डवारी को आदेश नहीं दिया निर्वाचन क्षेत्र और आसपास के इलाकों में कुछ हज़ार एकड़ में कस्तूरी तरबूज की फसल घायल तूफान से नष्ट हो गई थी। किसानों को मुआवजे की मांग की जा रही है, उन्होंने कहा कि एसएडी विधान सभा में भी अपनी आवाज़ उठाएगी।

बादल ने हालांकि कहा कि यह व्यवहार कांग्रेस के साथ-साथ इसके मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए कुछ भी नया नहीं था। उन्होंने कहा कि एसएडी-बीजेपी सरकार ने 600 करोड़ रुपये का मुआवजा वितरित किया था जब मालवा क्षेत्र में कपास की फसल को एक सफेद फ्लाई हमले से नष्ट कर दिया गया था, कांग्रेस सरकार ने हजारों किसानों को मुआवजे के रूप में एक रुपये नहीं दिया था, जिनकी कपास की फसल पिछले साल सफेद फ्लाई हमले से मारा गया था।

राज्य भर के किसानों को गन्ना की देनदारियों के भुगतान के बारे में बोलते हुए श्री बादल ने कहा कि शाहकोट निर्वाचन क्षेत्र के किसान इस से गंभीर रूप से प्रभावित हुए थे। उन्होंने कहा कि किसानों के कारण कुल 300 करोड़ रुपये में से 30 करोड़ रुपये शाहकोट के किसानों के कारण थे। “मुख्यमंत्री को आना चाहिए और किसानों को बताएं कि उन्हें फसल क्षति के लिए मुआवजे क्यों नहीं मिल रहे हैं और जन्मदिन की पार्टियों में भाग लेने के लिए मनाली जाने के बजाए उनकी गन्ना देय राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है।”

एसएडी अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को किसानों को बताना चाहिए कि वह इस तरह से उनका शिकार क्यों कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले ही कृषि क्षेत्र 450 किसान आत्महत्या कर रहा है, क्योंकि कांग्रेस सरकार सभी ऋणों को छोड़ने के अपने वादे को पूरा करने की विफलता के कारण राष्ट्रीयकृत और सहकारी बैंकों या निजी धन उधारदाताओं से है।

एसएडी अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा कि दलितों के लिए सभी कल्याणकारी योजनाएं लागू की गई हैं। उन्होंने कहा कि यह चौंकाने वाला था कि दलित छात्रों के लिए शुल्क छात्रवृत्ति योजना एक वर्ष के लिए लागू नहीं की जा रही थी। उन्होंने कहा कि यह एससी छात्रों और उनके माता-पिता को अनजान कठिनाई का कारण बन रहा था।

एसएडी अध्यक्ष द्वारा संबोधित सभी बैठकों, जिनके साथ पूर्व कांग्रेस नेता बृज भूपिंदर लाली और वरिष्ठ राजनेता कर्नल सीडी सिंह कामोज के साथ हंसराज हंस के अलावा, उत्साही समर्थकों ने एसएडी के पक्ष में नारे उठाए और कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लादी को शामिल करने के लिए निंदा की गुंडागर्दी। इस अवसर पर बोलने वाले अन्य लोगों में सिकंदर सिंह मलुका, जीत मोहिंदर सिद्धू, डॉ अमारजीत थिंड शामिल थे ।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *