शाहकोट उप-चुनाव के लिए 96 बूथों पर तैनात होंगे बी.एस.एफ.

जालन्धर : शाहकोट उप-चुनाव को शान्तिमय और निष्पक्ष तरीके से करवाने को विश्वसनीय बनाने के लिए 96 संवेदनशील बूथों पर सीमा सुरक्षा बल की 6 कंपनियाँ को तैनात करने का फैसला किया गया है।

जिला चुनाव अधिकारी श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने बताया कि विधान सभा क्षेत्र शाहकोट के संवेदनशील क्षेत्रों के चुनाव आबजरवरों और सिविल और पुलिस के अधिकारियों की तरफ से जांच करने के बाद 236 पोलिंग बूथों में से 96 को संवेदनशील बताया गया है। उन्होने बताया कि इन 96 पोलिंग बूथों पर बी.एस.एफ. की 6 कंपनियाँ की तरफ से सुरक्षा प्रदान की जायेगी। इस के अतिरिक्त  उनके साथ स्थानीय पुलिस के जवान भी तैनात होंगे।

जिला चुनाव अधिकारी ने यह भी जानकारी दी है कि भारतीय चुनाव आयोग की तरफ से वोटिंग प्रक्रिया में ओर पारदर्शिता के लिए 103 पोलिंग बूथों पर वेब कास्टिंग करने का निर्णय लिया गया है। इस के इलावा 64 ऐसे पोलिंग बूथें हैं जहाँ निगरानी के लिए माईक्रो आब्सेर्वेर  तैनात किये जा रहे हैं।

उन्होने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से शाहकोट उप-चुनाव को शांतमयी तरीके से करवाने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से विशेष प्रबंध किये गए हैं और वोट वाले दिन कड़ी निगरानी के लिए विशेष उपकरण भी तैनात किये गए हैं। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन मतदान के दौरान किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं देगा और किसी भी तरह की गड़बड़ फैलाने वालों विरुद्ध सख्त  कार्यवाही की जायेगी।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *