शिक्षा संस्थाओं को लक्ष्य की प्राप्ति के लिए आखिरी प्रयास करने का आमंत्रण

जालन्धर : जिला प्रशासन की तरफ से मीजल-रुबैला टीकाकरण मुहिम के अंतर्गत अब तक 2.50 लाख बच्चों का टीकाकरण किया जा चुका है। जिलाधीश श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग के आधिकारियों को कहा है कि वह आगामी दिनों के दौरान लक्ष्य की प्राप्ति के लिए आखिरी प्रयास करें जिससे कोई भी बच्चा इस वैकसीन से खाली न रहे।

आज यहाँ स्थानीय एच.एम.वी.कालेज में एक समागम के दौरान जिलाधीश ने कहा कि जिले में 9 महीने से लेकर 15 साल तक के 5.30 लाख बच्चों का टीकाकरण किया जाना है। उन्होने कहा कि इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सबंधित विभागों और विशेष कर बच्चों के माँ बाप,स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग को विशेष प्रयास करने चाहिएं।

उन्होने कहा कि सोशल मीडिया पर इस टीकाकरण के विरोधी मुहिम उपयुक्त जवाब दिया गया है और अब सभी बच्चों के टीकाकरण के लक्ष्य की प्राप्त के लिए सभी पार्टियों को मिल कर काम करने की ज़रूरत है। उन्होने कहा कि स्कूलों में विशेष कैंप लगा कर टीकाकरण से वंचित रह गए बच्चों को वै1सीन दी जाये और इस काम में किसी भी तरह की जानकारी के लिए जिला टीकाकरण अधिकारी डा.तरसेम सिंह से मोबाईल नंबर 99158-65261 पर संपर्क किया जाये।

उन्होने कहा कि जून महीने के दौरान आंगनवाड़ी केन्द्रों,सिविल अस्पतालों, स्वास्थ्य केन्द्रों और डिसपैंसरियों में विशेष कैंप लगाए जाएंगे। उन्होने माँ बाप से अपील की कि वह अपने बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए टीकाकरण जरूर करवाये।
इस से पहले एच.एम.वी.कालेज का प्रिंसिपल डा.अजय सरीन ने जिलाधीश और अन्य मेहमानों को स्वागतम कहा। इस अवसर पर एस.डी.एम.परमवीर सिंह, नवनीत कौर बल्ल, सहायक कुलैकटर (प्रशिक्षण अधीन) हिमांशु जैन, सिविल सर्जन डा.जसप्रीत कौर सेखों, जिला टीकाकरण अधिकारी डा.तरसेम सिंह, डा.शतीस कुमार, और जिला गाईडैंस काउंसलर सुरजीत लाल भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *