पंजाब सरकार से संत सीचेवाल माडल लागू करवाने की मांग की

शाहकोट / जालंधर : मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के धार्मिक सलाहकार परमजीत सिंह सरना के करीबी रिश्तेदार और चर्चित शराब कारोबारी चड्ढा परिवार की फैक्टरी की ओर से ब्यास दरिया में जहरीला सीरा फेंकने के उपरांत ज्वलंत वातावरण के मुद्दे पर अपना पक्ष दोहराते हुए आम आदमी पार्टी ने वातावरण और कुदरती स्रोतों की संभाल को अपना प्रमुख एजेंडा बताया है।
‘आप’ के राज्य सह-प्रधान डा. बलबीर सिंह व पार्टी उम्मीजवार रत्न सिंह काकड़ कलां ने अंतर -राष्ट्रीय प्रसिद्धि वाले वातावरण प्रेमी संत बाबा बलबीर सिंह सीचेवाल के साथ आज मुलाकात करके उनको भरोसा दिया कि आम आदमी पार्टी वातावरण और तमाम कुदरती स्रोतों की संभाल के लिए पूरी तरह गंभीर है।

‘आप’ की तरफ से जारी प्रैस ब्यान अनुसार डा. बलबीर सिंह ने संत बलबीर सिंह की तरफ से पवित्र काली वेइीं को फिर से निर्मल करने के यत्नों को न केवल पंजाब बल्कि पूरे देश और दुनिया के लिए मार्ग दर्शन का कार्य बताया। उन्होंने कहा कि गांवों-शहरों के दूषित निकासी को फिर से साफ करने वाले ‘सीचेवाल माडल’ को सरकारी योजना के अंतर्गत पंजाब के सभी गांवों और शहरों में लागू करने की मौजूदा सरकार से मांग की। डा. बलबीर सिंह ने कहा कि यदि सूबे के सभी गांव -शहर और फैक्टरियां -कारखाने ‘सीचेवाल माडल’ को अपना लेते हैं तो पानी के सभी कुदरती स्रोत पक्के तौर पर सुरक्षित और निर्मल हो जाएंगे। दूसरी तरफ सीचेवाल माडल द्वारा संशोधन (ट्रीट) पानी को खेतों में इस्तेमाल किया जा सकेगा, जिसके साथ कृषि के लिए चल रही पानी की कमी की भी थोड़ी बहुत पूर्ति होगी और धरती निचले पानी का स्तर भी सुधरेगा।

डा. बलबीर सिंह ने कहा कि पार्टी वातावरण के मुद्दे पर पंजाब भर में विशेष मुहिम शुरू की जाएगी। लोक -लहर बना कर पंजाब की कैप्टन अमरिन्दर सिंह और केंद्र की नरिन्दर मोदी सरकार पर दबाव बनाऐगी कि वह कुदरती जल -स्रोतों और पवन पानी को दूषित कर रहे माफीया व रसूखदार लोगों पर नकेल कसे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *