रणिके ने कहा कि कांग्रेस सरकार विरोधी वाल्मीकि और विरोधी-माजी

मेहतापुर : पूर्व मंत्री और शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) अनुसूचित जाति विंग अध्यक्ष गुलजार सिंह रणकी ने आज कहा कि कांग्रेस सरकार ने साबित कर दिया है कि यह राज्य में दोनों समुदायों को कोई प्रतिनिधित्व देने से इंकार कर वाल्मीकि और विरोधी-माजी विरोधी था कैबिनेट।

इस्लामपुर और मेहसंपुर में एसएडी उम्मीदवार अजीत सिंह कोहर के पक्ष में बैठकों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि इससे पहले राज्य के इतिहास में ऐसा नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि एसएडी-बीजेपी कार्यकाल के दौरान दोनों समुदायों को उचित सम्मान दिया गया था और वरिष्ठ नेता चरनजीत सिंह अटवाल को विधानसभा के अध्यक्ष और लोकसभा के उप सभापति भी चुने गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हालांकि वाल्मीकि और माज़बी समुदायों दोनों को नजरअंदाज कर दिया गया था, भले ही पिछड़े वर्गों को कोई प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया था।

रानिकेक ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा दलित समुदाय के खिलाफ भेदभाव का यह एकमात्र उदाहरण नहीं था। उन्होंने कहा कि एक साल से अधिक समय तक सत्ता में रहने के बावजूद सरकार अनुसूचित जाति के छात्रों को शुल्क छात्रवृत्ति देने में नाकाम रही थी। उन्होंने कहा कि इस कदम से न केवल एससी परिवारों को कठिनाई हुई है बल्कि इसके परिणामस्वरूप कई दलित छात्रों की उच्च शिक्षा में निरंतरता नहीं हुई है। “कॉलेज प्रबंधन ने एससी छात्रों को वार्षिक परीक्षाओं में बैठने से पहले शुल्क का भुगतान करने के लिए भी मजबूर किया है”।

एस प्रकाश सिंह बादल के मुख्य मंत्री के तहत बनाए गए विभिन्न स्मारकों और मंदिरों के बारे में बोलते हुए एससी विंग अध्यक्ष ने कहा कि राम तीरथ मंदिर, जिसे एसएडी-बीजेपी सरकार द्वारा 300 करोड़ रुपये की लागत से सुशोभित किया गया था, अब देरी हो रही है रखरखाव की कमी के लिए। उन्होंने कहा कि खुरगढ़ में गुरु रवि दास जी के मंदिर पर भी इसी तरह का काम आभासी पड़ा था। “एसएडी-बीजेपी सरकार ने इस मंदिर को सुशोभित करने के लिए 200 करोड़ रुपये खर्च किए”।

रानिके ने कहा कि यह सब नहीं था। उन्होंने कहा कि शगुन योजना, जिसने विशेषाधिकार प्राप्त दुल्हन के तहत शादी में मदद की थी, को बंद कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि इसी तरह के चक्र भी लड़कियों के छात्रों को नहीं दिए जा रहे थे। अकाली नेता ने लोगों से भ्रष्ट उम्मीदवार हरदेव सिंह लादी को हराकर कांग्रेस सरकार को झटका देने को कहा। उन्होंने कहा, “यह दलितों के कल्याण की देखभाल करने के लिए सरकार को मजबूर करने का एकमात्र तरीका है”।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *