सुखबीर बादल ने तूफान तूफान को बर्बाद कस्तूरी तरबूज के मैदानों का निरीक्षण किया

निहालुवाल : शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज शाहकोट ब्लॉक में पांच हजार एकड़ में गड़गड़ाहट के तूफान से नष्ट होने वाले कस्तूरी तरबूज के खेतों का दौरा किया और प्रभावित किसानों के पीड़ितों पर नजर डालने के लिए कांग्रेस सरकार की निंदा की।

सुखबीर बादल, जिन्होंने इस गांव में गड़गड़ाहट के तूफान से प्रभावित मांस खरबूजे के खेतों का दौरा किया और प्रभावित किसानों से बातचीत की, ने कहा कि यह चौंकाने वाला था कि जिला प्रशासन ने गर्डवारी को आदेश नहीं दिया था और किसानों को उच्च और सूखा छोड़ दिया गया था। “यह विडंबना है कि किसान इस तरह के पीड़ा से पीड़ित हैं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह स्थिति से अनजान हैं और मनाली में जन्मदिन की पार्टियों में भाग ले रहे हैं।” उन्होंने जिला प्रशासन से उत्तरदायी होने और तुरंत गर्डवारी आयोजित करने और उन्हें तुरंत मुआवजे का पुरस्कार देने के लिए कहा।

किसान भजन सिंह ने एसएडी अध्यक्ष को ब्रीफ करते हुए कहा कि फतुवाल, ताशपुर, सहवाल, बदली, बादा, चक चेला, सिचवाल, बदशाहुर, मारिदवाल, रुपवाल, दरापुर, इस्माइल और मेहमोवाल के लगभग 20 से 25 गांवों के कस्तूरी तरबूज की फसल के अलावा अन्य लोग पूरी तरह से थे गड़गड़ाहट तूफान पर नष्ट हो गया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के साथ-साथ कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव लादी से अपील के बावजूद, उन्हें कोई राहत देने के लिए कुछ भी नहीं किया गया था।

किसान सुरजीत सिंह ने कहा कि कस्तूरी खरबूजे के बीज 22,000 रुपये से 40,000 रुपये प्रति किलोग्राम की कीमत पर लाए गए थे। “किसान श्रम और अन्य आकस्मिक व्यय पर भारी मात्रा में दिखते हैं। उन्हें भारी नुकसान हुआ है लेकिन उनकी मदद करने के लिए कोई नहीं है “।एसएडी अध्यक्ष के साथ पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया और नाकोदर विधायक गुरपाट वाडाला थे।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *