21 किसान व खेत मजदूर सेल नेता के नेतृत्व एस.ए.डी में शामिल हुए

मेहतापुर – कांग्रेस किसान खेत मजदूर सेल के नेतृत्व में 21 कांग्रेस परिवारों के वरिष्ठ महासचिव यादविंदर सिंह गिडरपिंडी आज यहां पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया की उपस्थिति में शिवरामान अकाली दल (एसएडी) में शामिल हो गए।

कांग्रेस परिवारों को एसएडी गुना में स्वागत करते हुए श्री बिक्रम मजीठा ने कांग्रेस के विपरीत कहा, एसएडी किसानों और खेत मजदूरों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध था। “हम कांग्रेस सरकार को किसानों के साथ-साथ किट मजदूरों के पूरे 9 0,000 करोड़ रुपये के ऋण से मुक्त होने के लिए मजबूर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार दोनों किसानों और खेत मजदूरों के विश्वासघात का कारण है कि उनमें से 450 ने आत्महत्या की है।

इस अवसर पर बोलते हुए, कांग्रेस नेता यादविंदर गिडरपिंडी ने कहा कि वह अपनी मां पार्टी छोड़ रहे थे क्योंकि वह अब अपने भाइयों के पीड़ित नहीं देख पाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने किसानों को आश्वासन दिया था कि उनके सभी ऋण, चाहे वह सरकार या सहकारी बैंकों या निजी धन उधारदाताओं से हों, उन्हें छूट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद कैप्टन अमरिंदर इस वादे को भूल गए और किसान निराशा में आत्महत्या कर रहे थे। कांग्रेस नेता ने कहा कि ऋण छोड़ने से अलग छोड़कर कांग्रेस सरकार ने गर्डवारी को आदेश नहीं दिया और इस निर्वाचन क्षेत्र के लगभग 20 गांवों के कस्तूरी तरबूज किसानों की क्षतिपूर्ति नहीं की, जिनकी पूरी फसल गड़गड़ाहट से नष्ट हो गई थी।

किसानों और खेत मजदूरों को एकजुट करने और दंडित कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लादी को पराजित करने के लिए पूछते हुए, जिन पर आरोप लगाया गया था कि अवैध रूप से अवैध रेत खनन में शामिल होने का आरोप लगाया गया था, श्री मजीठिया ने कहा कि अगर कांग्रेस सरकार को गंभीर झटका मिले तो क्या वह मांगों को पूरा करने की सोच शुरू कर देगा किसानों और खेत मज़दूर ।

इस अवसर पर एसएडी में शामिल होने वाले लोग यादविंदर सिंह, करम सिंह, जसवंत सिंह, जोगगा सिंह, गुरप्रीत सिंह, अमरजीत सिंह, तेजेंद्र सिंह, ओन्कर सिंह, लखविंदर सिंह, गुरविंदर सिंह, जसवंत सिंह, हरदेव सिंह, प्रेम, बुद्ध राम, अजय कुमार, कृष्ण कुमार, दलजीत सिंह, हरिंदर सिंह ।

 

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *