बी.एस.एफ., पंजाब पुलिस के जवानों को 24 घंटे सुरक्षा के लिए किया गया तैनात

जालन्धर  : विधान सभा क्षेत्र शाहकोट की उप-चुनाव के दौरान पड़ीं वोटोंं की गिनती 31 मई को हो रही है और इस बारे में डायरैटर लैड्ड रिकार्ड कार्यालय में स्ट्रांग रूम में वोटिंग मशीनों और वी.वी.पैट मशीनों को जिला प्रशासन की कडी सुरक्षा प्रबंधों से स्ट्रांग रूम में स्टोर किया गया है।

वोटिंग मशीनों को आज चुनाव आब्जर्वर श्री रविकांत जैन और जिलाधीश जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा की उपस्थित में आज प्रात:काल यहाँ स्ट्रांग रूम में स्टोर किया गया। दोनों आधिकारियों की तरफ से मशीनों की सही सीलिंग को विश्वसनीय बनाया गया। उन्होने कहा कि स्ट्रांग रूम होने 31 मई को प्रात:काल 7:30 बजे उमीदवारों की उपस्थित में ही खोला जायेगा।

इस तरह जिलाधीश ने बताया कि स्ट्रांग रूम में रखी गई वोटिंग मशीनें और वी.वी.पैट मशीनें बहुपरती सुरक्षा में रखी गई हैं। उन्होने कहा कि स्ट्रांग रूम की बाहरी सुरक्षा पंजाब पुलिस और पंजाब आर्म्ड पुलिस के जवानों की तरफ से और अंदरूनी सुरक्षा बार्डर सुरक्षा फोर्स की तरफ से की जा रही है। श्री शर्मा ने कहा कि बी.एस.एफ के 50 जवानों की तरफ से 24 घंटे स्ट्रांग रूम की सुरक्षा की जा रही है।

इसी तरह जिलाधीश ने बताया कि सी.सी.टी.वी.कैमरों के द्वारा भी गिनती स्थान पर मशीनों की निगरानी की जा रही है। श्री शर्मा ने यह भी कहा कि समुच्चय बिलडिंग को पूरी तरह सुरक्षा के घेरे में ले लिया गया है और वोटों की गिनती को पारदर्शी और निष्पक्ष बनाने के लिए विशेष बैरीकेटिंग की गई है। उन्होने कहा कि उमीदवारों और उनके नुमायंदों का दाखि़ला स्पोर्टस स्कूल की तरफ से जबकि मीडिया के नुमायंदों जिनको चुनाव आयोग की तरफ के पास जारी किये गए हैं का दाखि़ला मैन गेट के द्वारा गिनती स्थान के लिए करवाया जायेगा।

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *