डी.सी एवं सी.पी ने गैर-कानूनी ट्रैवल एजैंटों के खिलाफ सख्ती करने की घोषणा

जालन्धर : गैर-कानूनी ट्रैवल एजैंटो के खिलाफ सख्ती करते हुए जिलाधीश जालन्धर श्री वरिंदर कुमार शर्मा एवं पुलिस कमिश्रर श्री परवीन कुमार शर्मा ने जिले में गैर-कानूनी ट्रैवल एजैंटो को ख़त्म करने के लिए अभियान शुरू करने की घोषणा की गई है।

इस बारे में जिला प्रशासकीय काम्प्लेक्स में ट्रैवल एजैंटो के बैठक की अध्यक्ष्ता करते हुए जिलाधीश एवं पुलिस कमिश्रर ने कहा कि जिन एजैंटों के पास योग्य लाईसैंस नही है को भोले-भले लोगों की जिन्दगी से खिलवाड़ नही करने दिया जायेगा एवं ऐसे ट्रैवल एजैंटो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि जल्द ही जिले में ऐसे गैर-कानूनी ट्रैवल एजैंटो की फिर से दोबारा चैकिंग की जायेगी। उन्होने कहा कि जिले में पहले ही आम लोगों को धोखा देने वाले २२५ गैर9कानूनी ट्रैवल एजैंटो के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है। साथ ही उन्होने कहा कि जिला प्रशासन चुप नही बैठेगी और ऐसे गैर-कानूनी ट्रैवल एजैंटो को लोगों की जिन्दगी से खिलवाड़ नही करने दी जायेगी।

उन्होने कहा कि पछले एक वर्ष के दौरान ७६२ ट्रैवल एजैंटो की ओर से लाईसैंस लेने के लिए अपलाई की गई थी जिस में से ५४० फाईलों का निपटारा कर दिया गया है और ३८८ को लाईसैंस जारी किया गये थे एवं १५२ फाईलों को पर रोक लगा दी गई थी। उन्होने कहा कि १८२ प्रार्थनाकर्ता की ओर से अपने दस्तावेज पूरे करने के लिए बार-बार कहा गया था जिस में से ४० फाईलों के दस्तावेजों को पूरा होने पर लाईसैंस जारी की प्रक्रिया शुरू की है। उन्होने कहा कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पहले ही १५ दिनों के भीतर बकाया फाईलों का निपटारा करने के आदेश दिया जा चुका है।

उन्होने कहा कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों को फाईलों का तेजी से निपटारे को विश्वसनीय बनाने के लिए शनिवार और रविवार को भी काम करने के आदेश किया गया। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन कानूनी तौर पर योग्य ट्रैवल एजैंटो को जिले में अपने काम को करने के लिए उचित स्थान प्रदान करवाने के लिए वचनबद्ध है। इस तरह उन्होने कहा कि जिला प्रशासन नकली ट्रैवल एजैंटो द्वारा लोगों विदेश  की आज्ञा नही देगी। उन्होने रास्ट्रिरड ट्रैवल एजैंटो को निर्देश दिये कि अपने प्रचार के साधन पर लाईसैंस नंबर को जरूर प्रिंट करवाने को विश्वसनीय बनायें ताकि लोग विदेश जाने के लिए सही ट्रैवल एजैंटो के पास जा सके। उन्होने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए ट्रैवल एजैंटो की ओर से लगाये गये डिस्पले बोर्ड पर लाईसैंस नंबर जरूर लिखवाया होना चाहिये।

इस अवसर पर अन्यों के इलावा अतिरिक्त जिलाधीश जसबीर सिंह, एस.पी बलकार सिंह, सहायक कमिश्रर डा बरजिंदर सिंह ढिल्लों एवं अन्य उपस्थि थे।

Check Also

एन.डी.आर.एफ के सहयोग से अमृतसर बल्क वाटर स्पलाई स्कीम के तहत आयोजित की ट्रेनिंग

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर (2 जुलाई): निगम कमीश्नर हरप्रीत सिहं के दिशा-निर्देश अनुसार अमृतसर नगर निगम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *