10 अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दायर किया जाएगा

जलंधर-शहर में अवैध इमारतों के मशरूम के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई में, स्थानीय सरकारी मंत्री पंजाब श्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज वरिष्ठ नगर योजनाकार (एसटीपी) और दो नगर टाउन प्लानर्स (एमटीपी) सहित भवन शाखाओं के आठ अधिकारियों को निलंबित कर दिया। नगर निगम जलंधर का।

मंत्री विधायक श्री परगत सिंह और स्थानीय सरकारी विभाग के अधिकारियों और नगर निगम जलंधर ने आज निर्माणाधीन निरीक्षण किया और शहर में अवैध इमारतों का निर्माण किया।

शहर में ससुराल वालों के निर्माण के पूर्ण उल्लंघन के खिलाफ कड़ाई से अभिनय करते हुए मंत्री ने इन आठ अधिकारियों के निलंबन और नागरिक निकाय के 10 अधिकारियों के खिलाफ चार्जशीट जारी करने का आदेश दिया। मीडिया के लोगों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सीनियर टाउन प्लानर श्री परम्पल सिंह, म्यूनिसिपल टाउन प्लानर्स सुश्री मोनिका आनंद और श्री मेहरबान सिंह, सहायक टाउन प्लानर्स श्री नरेश मेहता और श्री बलविंदर बिल्डिंग इंस्पेक्टर श्री नीरज शर्मा, सुश्री। पूजा मान और श्री अजीत शर्मा को सेवा से निलंबित कर दिया गया है। इसी प्रकार, श्री सिद्धू ने कहा कि नागरिक टाउन प्लानर श्री परम्पल सिंह, नगरपालिका टाउन प्लानर्स सुश्री मोनिका आनंद और श्री मेहरबान सिंह, सहायक टाउन प्लानर्स श्री नरेश मेहता और श्रीमान सहित नागरिक निकाय के 10 अधिकारियों को चार्ज शीट जारी की जाएगी। बलविंदर बिल्डिंग इंस्पेक्टर श्री नीरज शर्मा, सुश्री पूजा मान, श्री राजिंदर शर्मा, श्री अरुण खन्ना और श्री अजीत शर्मा।

मंत्री ने कहा कि विभाग को आईपीसी की धारा 120 बी और 2 9 8 नगर अधिनियम के तहत इन गड़बड़ाने वाले अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। श्री सिद्धू ने आगे कहा कि नगर अधिनियम के नियम 8 के तहत चार्ज शीट जारी की जा रही है, जो आगे से इन अधिकारियों को सेवा से बर्खास्त कर सकती है। उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों की संपत्ति की भी जांच की जाएगी और यदि किसी प्रकार की विसंगतियां पाई जाती हैं तो वे संलग्न होंगे।

मंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि वह इस मामले को पंजाब के मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह के साथ भी उठाएंगे। उन्होंने कहा कि इमारतों की आग और संरचना सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता है जो मानव जीवन के लिए बड़ा जोखिम पैदा करता है। उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों की सहमति के कारण शहर में बड़ी संख्या में अवैध इमारतें आई हैं जिससे राज्य के राजकोष को भारी नुकसान हुआ है।

मंत्री ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि लोगों की सेवा करने के बजाय ये अधिकारी गैरकानूनी उपनिवेशों को काटने में मदद करके उपनिवेशवादियों की सेवा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सभी के विकास पर ध्यान केंद्रित कर रही थी लेकिन ऐसे अधिकारी पंजाब को बर्बाद करने पर झुक रहे थे, जिन्हें किसी भी कीमत पर अनुमति नहीं दी जाएगी। भविष्य में अवैध इमारतों की जांच करने के लिए योजना तैयार करते हुए श्री सिद्धू ने कहा कि पूरे शहर को जोनों में बांटा गया है और अधिकारियों ने यह सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्रों को आवंटित किया है कि शहर में कोई अवैध इमारत मशरूम नहीं है। उन्होंने कहा कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं था और कानून का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। श्री सिद्धू ने कहा कि अवैध भवनों और उपनिवेशों के निर्माण की जांच के लिए विभाग में तीन महीने के भीतर 500 नए अधिकारियों की भर्ती की जाएगी।

इस अवसर पर उपस्थित अन्य प्रमुखों में विधायक श्री परगत सिंह, उप महापौर श्री हरसिमरजीत सिंह बंटी, निदेशक स्थानीय सरकार श्री कर्णेश शर्मा, आयुक्त नगर निगम डॉ। बसंत गर्ग, अतिरिक्त आयुक्त नगर निगम श्री विशेश सरंगल और अन्य शामिल थे।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *