एआईएमएस का मिशन देश का हेल्थिस्ट राज्य पंजाब को बनाना

जलंधर-उप मंडल मजिस्ट्रेट जलंधर श्री परमवीर सिंह ने आज शिक्षकों से अच्छे स्वास्थ्य और पर्यावरण के बारे में छात्रों को संवेदनशील बनाकर ‘टंडरस्ट पंजाब’ मिशन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए कहा।

देवी सहाई एसडी मॉडल स्कूल बस्ती नौ में आयोजित समारोह के दौरान सभा को संबोधित करते हुए उप मंडल मजिस्ट्रेट ने कहा कि ‘टंडरस्ट पंजाब’ मिशन सुनिश्चित करने के लिए समय की जरूरत थी, जिसका उद्देश्य पंजाब को सबसे स्वस्थ राज्य बनाना है। देश, एक बड़ी सफलता प्राप्त करता है। उन्होंने कहा कि ‘टंडरस्ट पंजाब’ पंजाब के मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह द्वारा राज्य में वायु, जल और भोजन की गुणवत्ता को संरक्षित और सुधारने के लिए एक व्यापक योजना थी, जिससे पंजाब के नागरिकों के लिए एक अच्छा जीवन वातावरण सुनिश्चित किया जा सके। श्री परमवीर सिंह ने कहा कि इस उद्देश्य को तब तक हासिल नहीं किया जा सकता जब तक कि बच्चे, जो राष्ट्र के भविष्य थे, सक्रिय रूप से इसमें शामिल नहीं थे जिसके लिए शिक्षकों को एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होती है।

उप मंडल मजिस्ट्रेट ने शिक्षकों से स्वच्छ पेयजल और वायु गुणवत्ता की गुणवत्ता, अपर्याप्त खाद्य उत्पादों की खपत के बारे में छात्रों को अवगत कराने के लिए कहा ताकि उन्हें राज्य और शहर को साफ, हरा और प्रदूषण मुक्त करने के लिए उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। उन्होंने कहा कि मिशन प्रमुख हितधारकों, विशेष रूप से पंजाब के निवासियों के बीच व्यापक योजना और गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता पैदा करने पर केंद्रित है, जिसमें शिक्षक इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

इस अवसर पर, उप मंडल मजिस्ट्रेट ने उन शिक्षकों को भी सम्मानित किया जिन्होंने स्कूल की गर्मी की छुट्टियों के दौरान ग्रीष्मकालीन शिविर आयोजित किया था। उन्होंने स्कूल परिसर में एक पौधे लगाए।

इससे पहले, जिला मार्गदर्शन सलाहकार श्री सुरजीत लाल और स्कूल के प्रिंसिपल डॉ राज कुमार शर्मा ने मुख्य अतिथि को schooL का स्वागत किया।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *