विभागी मुहिम को जारी रखते हुए आज 3 एकड धान की फसल को किया नष्ट

जालन्धर : पंजाब सरकार की हिदायतों के विपरित २० जून से पहले धान की फसल बीजने वाले किसानों विरुद्ध बड़ी कार्यवाही करते हुए कृषि विभाग की तरफ से पंजाब प्रीजरवेशन ऑफ सब9सुआइल वाटर एक्ट  -2001  के अंतर्गत राज्य के कीमती पानी को बचाने के लिए शुरू किये गए तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत अब तक 14  एकड धान की फसल को नष्ट किया गया।
इस बारे में जानकारी देते हुए मुख्य  कृषि अधिकारी जालंधर डा. बी.एस.छीना ने बताया कि कानूनी तौर पर आज तक 20  जून से पहले बीजे गया 14  एकड़ धान की फसल को नष्ट किया जा चुका है। उन्होने कहा कि इस तरह कानून का उल्लंघन करने पर ११ नोटिस दिए जा चुके हैं। डा.छीना ने बताया कि कृषि विभाग की तरफ से इस से संबन्धित कार्यवाही को जारी रखते हुए आज दिन मंगलवार को ३ एकड धान की फसल को नष्ट किया गया।

उन्होने बताया कि गाँव सिकन्दरपुर के किसान बलविन्दर सिंह का ६ कनाल धान की फसल, गाँव धालीवाल कादियां के किसान हरजिन्दर सिंह का 1  एकड़ और गाँव सरगुन्दी के किसान धन्ना सिंह का 1 .5  एकड धान की फसल को नष्ट कर दिया गया। उन्होने कहा कि विभाग पूरी स्थिति पर निगरानी रखने के लिए वचनबद्ध है और किसी भी किसान को सरकार की हिदायतों का उल्लंघन करके 20  जून से पहले धान की फसल बीजने की इजाजत नहीं दी जायेगी।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *