प्रार्थमिकता वाले क्षेत्र में बैंक की असंतुष्टी जनक कार्यप्रणाली को सहन नही किया जायेगा : ए.डी.सी

जालन्धर: अतिरिक्त जिलाधीश (विकास)अमिृता सिंह ने कहा कि प्रार्थमिकता वाले क्षेत्रों में बैंकों की ओ से दिखाई  गई बुरे कार्याप्रणाली को किसी कीमत पर सहन नही किया जायेगा।

इस बारे में अलग9अलग बैकों के जिला सलाहकार समिति एवं जिला स्तरीय जायजा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरि1त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ये बडी चिंता का विषय है कि बैंकों द्वारा प्रार्थमिकता वाले क्षेत्र जैसे 2ोतीबाडी और इस से जुडे अन्य क्षेत्रों पर एम.एस.एम.ई की जरूरत अनुसार सहायता नही की गई। उन्होने कहा बैंक का ये बरताव बिलकुल 5ाी सहन करनें योग्य नही है, बैंकों को सरकार की ओर से निर्धारित किये गये लक्ष्यों को जरूर प्राप्त करना चाहिए। श्री अमिृता सिंह ने कहा कि बुरे कार्याप्रणाली दिखने  बैंकों अपने लक्ष्ये प्राप्त ना करनें के लिए जबाव देना होगा।

इस अवसर पर अन्य मुदों पर बात करते हुए अतिरि1त जिलाधीश ने बैंकों को कहा कि अपनी समाजिक/नैतिक जि6मेदारी को समझते हुए समाज के गरीब वर्ग के कल्याण के लिए विशेष जोर दी जाये। उन्होने कहा कि बैंक जरूरत मंद लोगों के लिए अलग9अलग स्कीम एवं कर्जों द्वारा सहायता के लिए आगे आएं । उन्होने कहा कि केन्द्र द्वारा कर्जा स्कीम चलाने का एकमात्र उदेश्य ये हैं कि समाज के जरूरत वाले लोगों को अपनी जिंदगी बदलने का एक अवसर जरूर दिया जाये जिस से वह लोग 5ाी स6मानित जिन्दगी जी सके।

इस अवसर पर अतिरि1त जिलाधीश (विकास)श्री जसबीर सिंह ने बैंको को ए1ट अनुसार प्रतिक्रिया अपनाने को कहा गया। उन्होने कहा कि समूह बैंक एक्ट  को उचित ढंग से लागू करने के लिए सही प्रक्रिया को अपनाना चाहिए।
इस अवसर पर डायरेक्टर  रूडसैट संस्था जालन्धर श्री जगदीश कुमार द्वारा संस्था की सलाना रिर्पोट पेश की गई । इस अवसर पर अन्यों के अतिरिक्त  जिला गाईडैंस काऊंसलर सुरजीत लाल और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *