पानी की सप्लाई  और स्वच्छता विभाग ‘तंदरुस्त  पंजाब मिशन’ के तहत  गांवों में  विशेष मुहीम शुरू की

जलंधर : शहर के निवासियों को पीने योग्य पीने के पानी को सुनिश्चित करने के लिए जल आपूर्ति और स्वच्छता विभाग जल्द ही जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में जल नमूनाकरण और क्लोरिनेशन के लिए एक अभियान शुरू करेगा।

अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए, विभाग के अधीक्षक अभियंता श्री हरिंदर सिंह ने आज कहा कि मुख्य उद्देश्य जल गुणवत्ता निगरानी विधियों को मजबूत करना और गांवों को पीने योग्य पेयजल के उचित वितरण को सुनिश्चित करना था। उन्होंने कहा कि इस अभियान को एक मिशनरी उत्साह के साथ सही तरीके से किया जाना चाहिए, ताकि अधिकतम संख्या में लोग कर सकें
इससे लाभान्वित हो। उन्होंने पानी की आपूर्ति और स्वच्छता विभाग के अधिकारियों से पूछा कि इस परियोजना को सफलतापूर्वक कार्यान्वित करने के लिए कोई नई सफलता की कहानी को स्क्रिप्ट करने के लिए कोई पत्थर नहीं छोड़ा जाए।

अधीक्षक अभियंता ने ग्रामीण क्षेत्रों में 10hrs / 24hrs पानी की आपूर्ति प्राप्त करने के लिए जल आपूर्ति योजनाओं पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि ड्राइव का उद्देश्य पूरी तरह से ग्रामीण परिवारों को अधिक विश्वसनीय और बेहतर गुणवत्ता वाले पानी की आपूर्ति और स्वच्छता सुविधाओं तक पहुंच सुनिश्चित करना था।

इस अवसर पर कार्यकारी अभियंता श्री विजय कुमार और श्री एन पी सिंह भी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *