डिप्टी कमिश्नर और जिला पुलिस प्रमुख ने नशा मुक्ती के लिए अपनाये 6 गांव 

अमृतसर ( परी सबरवाल)- पंजाब सरकार  की और से राज्ये को नशा मुक्त करने के लिए शुरू की गई अभियान से संदेश जिला के गांव-गांव तक पहुँचने के लिए डिप्टी कमिश्नर और जिला पुलिस प्रमुख  ग्रामीण के सब से प्रभवित गांव में से 6 गांव नशा मुक्त करने के लिए खुद अपना कर वहां काम करना शुरू कर दिया है।  आज पहले गांव मीराकोट के पहली यात्रा दौरान डिप्टी कमिश्नर श्री कमलदीप सिंह संघा और एस.एस.पी.  परमपाल सिंह की और से नशा छोड़ने के लिए हर तरह की साहयता के लिए  की गई घोषणा को सुनकर उसी अवसर पर 6 युवा, वह जो हीरोइन का नशा करते थे, नशा छोड़ने के लिए आगे आये  |

 संघा  ने  इन युवाओं से नशा शुरू करने से लेकर नशा सप्लाई मिलने तक की वार्ता सुनी और विशवाश दिलवाया की उन्हें सनशा छोड़ने और अन्य युवाओं को भी नशे से रोकना हमारा मकसद है और इस लिए गावो में खेल और  मूल संरचना विकसित करने के साथ-साथ बेरोज़गार युवाओं को उनकी पसंद अनुसार प्रमुख प्रशिक्षण देने का प्रबंद किया जायेगा, तो वह युवा नशा से दूर रहें।  संघा ने इस अवसर पर अपने सम्भोदन में कहा की नशा करने वाले युवाओं को  जेल में  फेकना से कोई समाधान नहीं,बल्कि नशा की मांग  काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा की गुजरे कई वर्षो से पंजाब में  तोहर, फैन, बदामाशी, बड़ी गाड़िया , फोकी शोहरत इत्यादि बड़ चूका है, और खेल संस्कृति खो गई है। किसानो की मजमीनो के बढ़ते दामों को इस झूठ दिखावे को और बल दिया और युवाओं में काम करने की रूचि भी गुम होती रही। उन्होंने कहा की इस नए व्यवसाय पर्यावरण में युवा नशे की और बटक गये ,जिनको बचाने  की और सप्लाई चैन तोरड़ने के लिए नशा के विक्रेताओं को पकड़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा की नशा मुक्त करने क लिए प्रशाशन साथ दे, तो इन दिन में नशा मुक्त हो सकता है।

जिला पुलिस मुखी और  श्री परमपाल सिंह ने गांव वासियो को सम्भोदन करते हुए कहा की आप हमें नशा बेचने वालो की सुचना दीजिये, हम आपका नाम गुप्त रख कर सख्त करवाई  करेंगे।  उन्होंने कहा की आप खुद नशे सम्बन्धी कोई भी जानकारी 98882-00062  या 0183-2704705 ‘पर कभी भी दे सकते है।   उन्होंने कहा की नशा करने वालो का हम इलाज करेंगे और नशा और नशा बेचने वाले को जेल में कैद करेंगे। उन्होंने कहा की अगर कोई युवा नशा करता है , तो माँ बाप उस हकीकत पर पर्दा  न डालने , की बल्कि नशा छोड़वान केन्देर लेकर जाएँ ,वहाँ  मुफ़्त इलाज  है।  अगर उनको इस हक़ीक़त से आंखे बंद की है तो बड़ा नुकसान उठाना तय है।  इस अवसर पर सरपंच श्री बलदेव राज व् अन्य मेम्ब्रो ने संबोदन किया।  इस दुराण डिप्टी कमिश्नर और जिला पुलिस मुखी गांव भगे, कंबोआ और थोभे में कल से नशे के कारण मारे गए युवाओं के घर गए।  वहां उनके परिवार के साथ दुकलह का प्रगटाव किया, वहां ये जानने की कोशिश की गई ली आखिर यह नौजवान इस राह पर ‘चले क्यों और परिवार ने इनका नशा छोड़वाने के लिए क्या- क्या किया।  उन्होंने दुखी परिवारों की हर संभव सहायता करने का भरोसा भी जिला प्रशाशन की और से दिया।

Check Also

एन.डी.आर.एफ के सहयोग से अमृतसर बल्क वाटर स्पलाई स्कीम के तहत आयोजित की ट्रेनिंग

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर (2 जुलाई): निगम कमीश्नर हरप्रीत सिहं के दिशा-निर्देश अनुसार अमृतसर नगर निगम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *