कर्मचारी का ‘हेपेटाइटिस सी और एच.आई.वी’ का किया जायेगा टेस्ट

अमृतसर : तंदरुस्त पंजाब मिशन को लेकर आज श्री कमलदीप सिंह डिप्टी कमिश्नर अमृतसर की और से शहर के सभी होटल ,रेस्टोरेंट और हॉल सेल लीडरों से   मीटिंग की गई।  मीटिंग के दुरान  संघा ने कहा की बीते कुछ दिन पहले  होटलो और रेस्टोरेंट्स की जाँच में पता लगा है की रसोई में बिलकुल भी सफाई का ध्यान नहीं  दिया जा रहा  है।   संघा ने होटल और रेस्टॉरेंस के मालिकों को स्पष्ट किया कि आपकी लापरवाही के कारण आम लोगो को बीमार होने नहीं दिया जा सकता, आप अपनी रसोईओ में सफाई की और विशेष  ध्यान दें, नहीं तो परिणाम झेलने के लिए त्यार रहें।

डिप्टी कमिश्नर ने मीटिंग को सम्बोधित करते हुए कहा की मिशन तंदरुस्त पंजाब का मकसद लोगो की सेहत का ध्यान रखना है। उन्होंने  कहा की हमारी सब से  उत्तरदायित्व बनती है कि मिलावट को खत्म किया जाये और फ़ूड सेफ्टी ऐक्ट के 12 सुंदर नियमो की पालना विशेष की जाये। उन्होंने कहा कि होटलो और रेस्टोरेंट्स में काम करते कर्मचारियों का हेपेटाइटिस
और एच:आई: वी का टेस्ट जरूर करवाएं और हर 6 माह के बाद मेडिकल टेस्ट विशेष बनाये जाएँ। मीटिंग दुराण श्री लखबीर सिंह भागूवालिया जिला सेहत अफसर ने कहा कि मिलावट करने वालो के कारण ही आज कल छोटे बच्चो की कैंसर जैसे बीमारिया हो रही है। उन्होंने होटल मालिकों को अपील की कि वह अच्छी कंपनीऔ के मसालों का इस्तेमाल करें।

श्री भगुवालिया ने होटलो ,रेस्टोरेंट मालिकों को कहा कि आपको एक सप्ताह का समय दिया जाता है आप एक सप्ताह के दुराण फ़ूड सेफ्टी एक्ट के नियमो का पालन करे, अगर इस उपरांत भी फ़ूड सेफ्टी एक्ट नियमो की पलना नहीं की गयी तो  आपके विरुद सख्त करवाई के लिए प्रशाशन को मजबूत होना पड़ेगा।
इस अवसर पर श्री कमलदीप सिंह संघा  डिप्टी कमिश्नर अमृतसर की और से सभी होटलो , रेस्टोरेंटो और हॉल सेल्ल लीडरों को अपील की गई कि वह नशा पीड़तों की सहायता के लिए रेड क्रॉस की मदद करें।  उन्होंने बताइया की कुछ दिनों में बहुत से नशा पीड़त नशा छोड़ने के लिए नशा छड़ायो केंद्र में दाखिल हो रहे है।  वहा नशा  पीड़तों के लिए बेड,बिस्तर ,बर्तन इत्यादि इंतजाम किया गया है।

उन्होंने कहा कि हम सभी का फर्ज बनता है कि  समाज की भलाई के लिए योगदान दें और रेस क्रॉस की सहायता की जाये।
मीटिंग में श्री सुभाष चन्दर सहायक कमिश्नर जर्नल,मेडम अलका कालिया सहायक कमिश्नर शिकायता, श्री शिवराज सिंह बल कर्जकारी मजिस्ट्रेट ,मेडम गगनदीप कौर फ़ूड सेफ्टी अफसर के इलावा बड़ी गिनती में होटल, रेस्टोरेंट और हॉल सेल लीडरो के प्रितिनिधि भी शामिल थे।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *