आने वाली पंचायती मतदान को देखते हुए ई.वी.एमज मशीनों को तैयार करने का काम शुरू

जालन्धर : पंचायती राज्य संस्थानों के लिए आने वाले दिनों में होने वाली मतदान को सही निर्विघ्न और पारदर्शी ढंग से करवाने के लिए कमर कसते जिला प्रशासन ने आज इस बारे में ई.वी.एमज मशीनों को तैयार करने के काम की शुरुआत की।

चुनाव आयोग की तरफ से तैनात विशेज्ञओं की तरफ से जिले के पटवार खाने में इन मशीनों को तैयार करने की प्रक्रिया प्रमुख राजनैतिक पार्टियाँ कांग्रेस अकाली दल भाजपा और आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधियों की उपस्थित में इन मशीनों को तैयार की जा रहा हैं। इस अवसर पर चुनाव तहसीलदार राज कुमार टांगड़ी, जिला गाईंडैंस काऊंसलर सरुजीत लाल, अशोक सहोता और अन्य आधिकारियों ने चल रहे इस काम का जायजा लिया। आने वाले दिनों में होने वाले मतदान के लिए चुनाव आयोग के माहिर 4239 बैलट यूनिट और 2400 कंट्रोल यूनिट तैयार कर रहे हैं।

यह मशीनें जिले भर के 1847 पोलिंग बूथों पर लगावाई जाएंगी। जिला प्रशासन ने पहले ही इन मतदान को सही ढंग से पूर्ण करने के लिए वोटर सूची की सुविधा का काम शुरू किया हुआ है। और जिला परिषद, पंचायत समिति और ग्राम पंचायतों की मतदान के लिए वोटर लिस्ट का नक्षा तैयार है और कोई भी व्यक्ति अपने सम्भंधित  उप मंडल मैजिस्ट्रेट के कार्यालय में इस से संबंधित एतराज को 16  जुलाई तक दे सकता है।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *