तंदुरुस्त पंजाब मिशन   पंजाब को स्वस्थ खुशाहाल  राज्य बनाने में निभायेगा  अहम भूमिका : एस.डी.एम

जालन्धर :सब-डिवीजनल मैजिस्ट्रेट श्री राजिव वर्मा ने आज कहा कि तंदुरुस्त पंजाब मिशन पंजाब को स्वस्थ एवं खुशाहाल राज्य बनाने में अहम भूमिका  निभायेगा ।

पार्वती जैन स्कूल में विद्याॢथयों के रू-बरू होते हुए डिवीजनल मैजिस्ट्रेट ने कहा कि राज्य के संपूर्ण विकास के लिए वातावरण प्रदूषण को रोकने से लेकर मिलावटी खाद्य पदार्थो की जांच के लिए व्यापक योजना तैयार की गई है। उन्होने कहा कि यह समय की जरूरत है कि धरती के नीचे पानी के गिर रहा स्तर के कारण प्रदुषण के स्तर एवं राज्य में कम हो रही हरियाली को रोका जाये। श्री वर्मा ने कहा कि इस मुहिम को  पूरी तरह सफल बनाने एवं इस को एक लहर  बनाना भी  समय की मुख्य जरूरत है।

सब-डिवीजनल मैजिस्ट्रेट ने कहा कि इस मुहिम के तहत पंजाब सरकार का मुख्य  उदेश्य वायु, जल की गुणवता एवं सुरक्षित भोजन  का विशेष पहल के  आधार से ध्यान रखना  है ताकि पंजाब निवासियों के लिए साफ-सुथरे एवं अच्छे वातावरण को विश्वसनीय  बनाया जा सके। उन्होने कहा कि विद्याॢथ्यों को इस मुहिम को सफल  बनाने के लिए आग आ कर संजीदा प्रयास करना चाहिए । उन्होने कहा कि विद्याॢथयों को लोगों के कल्याण के उदेश्य से शुरू किये गये इस विशेष मुहिम के संदेश को ज्यादा-से-ज्याद फैलाना चाहिए।

इस से पहले जिला गाईडैंस काऊंसलर सुरजीत लाल एवं प्रिंसीपल सुनिल मनचंदा ने मु2य महिमान का स्कूल मे पहुंचने पर स्वागत किया । इस अवसर पर सब9डिवीजनल मैजिस्ट्रेट की ओर से स्कूल में एक पौधा भी  लगाया गया।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *