टोल से संबंधित शिकायतों के लिए हेल्पलाइन लॉन्च की जाएगी

अमृतसर / चंडीगढ़ : राज्य को परेशान करने वाली यातायात समस्याओं के समाधान को लक्षित करने के लिए सरकार ने 1350 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत पर 32 नए रेलवे ओवर ब्रिज बनाने का फैसला किया है। रेलवे क्रॉसिंग में प्रतिबाधा को खत्म करने के लिए राज्य राज्य ग्रामीण लिंक सड़कों की मरम्मत और पुनर्निर्माण करेगा आने वाले महीनों में विभिन्न योजनाओं के तहत, स्थानीय विजय भवन, अमृतसर में मीडिया से बात करते हुए पीडब्ल्यूडी मंत्री पंजाब के विजय मंत्री इंदर सिंगला ने कहा।

स्थानीय सरकारी मंत्री श्री नवजोत सिंह सिद्धू, शिक्षा एवं पर्यावरण मंत्री श्री ओ पी सोनी और एमपी एस श्रीजीत सिंह औजला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सिंगला ने कहा कि “बेहतर सड़कों को प्रदान करना हमारी ज़िम्मेदारी है; जिन सड़कों को 6 साल या उससे अधिक समय से मरम्मत नहीं की गई है, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर मरम्मत की जाएगी। “नए रेलवे पुलों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगले साढ़े सालों में 7 नए रेलवे पुलों की स्थापना की जाएगी माहा क्षेत्र 355 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत पर।

श्री सिंगला ने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों के साथ, यह पहली बार है कि पंजाब प्रधान मंत्री सरक योजना से सड़क की लंबाई के आधार पर उच्चतम हिस्सा प्राप्त करेगा और राज्य के हिस्से का 40 प्रतिशत योगदान देकर रुपये का कुल व्यय 2000 करोड़, सभी लिंक सड़कों का पुनर्निर्माण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने सत्ता में आने के बाद सीधे टोल प्लाजा कंपनियों के आस-पास की नोक को कड़ा कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप सड़कों पर सभी सुविधाओं का विस्तार हुआ और टोल प्लाजा पर यातायात स्थगित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही टोल प्लाजा से संबंधित शिकायतों के लिए हेल्पलाइन स्थापित करने जा रहे हैं, ताकि कोई भी उन्हें परेशान न कर सके।

श्री सिंगला की पहल की सराहना करते हुए श्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया कि उन्होंने अमृतसर के लिए रिंग रोड के मुद्दे को ध्वजांकित किया है और पीडब्ल्यूडी मंत्री ने आश्वासन दिया है कि यह जल्द ही पूरा हो जाएगा। इस अवसर पर श्री गुरुजीत सिंह औजला ने बताया कि उन्होंने सीमावर्ती बेल्ट में कुछ सड़कों के पुनर्निर्माण के मुद्दे को उठाया है और सूचित किया गया है कि अमृतसर के निर्वाचित प्रतिनिधियों के आदेश पर सरकार ने अमृतसर-अजनाला के निर्माण को मंजूरी दे दी है। सिंगला ने कहा कि अजनाला-चौगावन रोड और अमृतसर पर रामदास और रामतिराथ बाईपास के निर्माण पुल के लिए जल्द ही 20 करोड़ रुपये की राशि जारी की जाएगी।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *