4 अगस्त को होगी जालंधर रन अगेंस्ट ड्रग्गज

जालन्धर  : लोगों को नशे के प्रति जागरूक करने के लिए सिविल और पुलिस प्रशासन ने सांझे तौर पर तन्दुरुस्त पंजाब मिशन और ड्रग अब्यूज  प्रीवैंशन अधिकारी (डैपो) के अंतर्गत 04 अगस्त को जालंधर रन अगैंटस ड्रग्गज दौड करवाई जा रही है।

इस बारे में जानकारी देते हुए डिप्टी कमिशनर जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने बताया कि नशे की इस बीमारी के विरुद्ध जिले के हजारों वालंटियर इस दौड में भाग लेंगे। उन्होने कहा कि यह दौड गुरू गोबिन्द सिंह स्टेडियम से शुरू हो कर चुनने मुंढ़ चौक, ए.पी.जे. स्कूल, बी.एम.सी.चौक, नामदेव चौक, स्काईलार्क चौक, गुरू नानक मिशन चौक,मिल्क बार चौक से होती हुई गुरू गोबिन्द सिंह स्टेडियम में पहुँच कर समाप्त होगी।

श्री शर्मा ने कहा कि इस दौड के लिए चार अलग-अलग श्रेणियां बनाईं गई हैं जिस में मर्द, औरतें,बुज़ुर्ग और बच्चे शामिल हैं और हर श्रेणी में विजेता को 3100  रुपए, उप विजेता को 2100 और तीसरे स्थान ऊपर आने वाले को 1100  रुपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगे। डिप्टी कमिशनर ने आगे बताया कि जिला और पुलिस प्रशासन की तरफ से इस विलक्ष्ण पहल का एकमात्र उेदश्य लोगों में पंजाब सरकार के मिशन तन्दुरुस पंजाब के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता फैला है। उन्होने कहा कि रैली के दौरान नशे के खात्मे, अच्छे स्वास्थ्य और खुशहाल आस-पास को न्योता दिया जायेगा। उन्होने बताया कि यह दौड़ प्रात:काल 6  बजे शुरू होगी और इसकी सफलता के लिए जिला प्रशासन ने व्यापक प्रबंध किये गए हैं। उन्होने लोगों को न्योता दिया कि वह इस दौड में अधिक से अधिक भाग लें जिससे नशे के विरुद्ध पंजाब सरकार द्वारा शुरू की मुहिम को लोग मुहिम में तबदील करके पंजाब को स्वस्थ राज्य बनाया जा सके।

इस दौरान आज एस.डी.एम.जालन्धर-2  श्री परमवीर सिंह ने इस दौड़ के लिए किये जाने वाले प्रबंधों का जायजा लिया गया। उन्होने ने जिला खेल अधिकारी बलविन्दर सिंह, प्रशिक्षकों उमेश शर्मा और हरजिन्दर सिंह से भी विचार विमर्श किया। उन्होने कहा कि इस दौड में नौजवानों की बडी स6िमलन के लिए प्रयास किये जा रहे हैं जिसके लिए शैक्षिक संस्थाओं के विद्यार्थियों को दौड में भाग लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *