विरसा व्यवहार में सालाना कला प्रदर्शनी -2018 का किया उदघाटन

जालन्धर  : डिप्टी कमिशनर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने आज कलाकारों को अपनी, रचनाओं से सामाजिक बुराईयों खासकर नशे की बुरी लत के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए आगे आने का न्योता दिया गया। विरसा व्यवहार में सालाना कला प्रदर्शनी -2018  का उद्घाटन करने के उपरांत सभा  को संबोधन करते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि कलाकार अपनी, रचनाओं से समाज को बदलने के लिए लोगों तक बहुत ही मजबूत संदेश पहुँचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। उन्होने कहा कि कलाकार की रचनाए लोगों के मन और मानसिकता पर बहुत गहरा छाप छोडता हैं। श्री शर्मा ने कहा कि कलाकारों ने अपनी, रचनाओं पर ध्यान केंद्रित करके समाज में बदलाव लाने के लिए एक मार्ग दर्शक के तौर पर काम कर रहे है।

डिप्टी कमिशनर बात को दोहराते हुए कहा कि कला आपसी अदान9प्रदान का एक मज़बूत साधन है जिसका लोगों के मन और दिमाग पर बहुत गहरा प्रभाव पडता है। श्री शर्मा ने कहा कि अब समय आ गया है कि कलाकारों की प्रतिभा  के प्रयोग से सामाजिक बुराईयों जैसे  हत्या, भ्रष्टाचार,अनपढता और इन सब से उपर नशे की लत को समाज में से बाहर निकालना है। उन्होनें कहा कि पंजाब सरकार के निर्देशों पर जिला प्रशासन ने पहले ही सामाजिक बुराईयां खत्म करने के लिए संजीदा प्रयास किये जा रहे हैं।

श्री शर्मा ने कहा कि कलाकार अपनी, इन गतिविधियों को आगे भी जारी रख कर लोगों को इन समस्याओं के प्रति जागरूक करते रहेंगे। उन्होने कहा कि यह हमारे हर एक का नैतिक फर्ज बनता है कि देश में से सामाजिक बुराई को खत्म करने के लिए इस पवित्र कार्य में शामिल हों। ललित कला अकैडमी और ए.पी.जे.कॉलेज आफ फाईन आर्टस का इस सालाना प्रदर्शनी को करवाने पर बधाई देते हुए श्री शर्मा ने कहा कि इस से उभरते कलाकारों को अपने कौशल में ओर निखार लाने के लिए एक मंच प्रदान होगा। इस अवसर पर अन्यों के अतिरिक्त  प्रिंसीपल डॉ. सुचारिता शर्मा, कैप्टन इंद्रजीत सिंह धामी, प्रधान पंजाब ललित कला अकैडमी दीवान मंना और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *