अमृतसर स्मार्ट सिटी और नगर निगम अमृतसर ने पौधे लगाने की मुहीम की शुरू

अमृतसर : अमृतसर स्मार्ट सिटी और नगर निगम ,अमृतसर की और से साँझ तरीके से पौधे लगाने की मुहीम की शुरू।  इस दिन को तीन जगाहों में पौधे लगाए गए। रंजीत अवेनयु  मार्किट की ग्रीन बेल्ट से आरम्भ करके, सर्कुलर रोड और पुलिस लाइन में पौधे लगयाए गए। कमलदीप सिंह संघा , डिप्टी कमिश्नर , सुनाली गिरी , कमिश्नर नगर निगम अमृतसर , दीप्ती उप्पल , सी.इ.ओ अमृतसर स्मार्ट सिटी लिम ने समाज सेवा संस्थावा के नुमाइंदा , रंजीत अवेनयु की मार्किट एसोसिएशन के मेंबर्स की मौजूदगी में पौधे लगाने का कार्य का आरंभ किया।

इस मोके पे पौधे लगाना और वातावरण की संभल के लिए प्रेरित करते स्लोगन वाले ट्री गॉर्ड और तख्तियां जगह जगह लगाया गया। इस मोके पे आये मेहमानो ने सिगनेचर बोर्ड में मजूद समय में प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग के कारन पैदा हुए खतरों से बचने के लिए पौधे लगा क्र वतावर्ण को संभालने का सुनेहा देते स्लोगन लिखा। पुलिस लाइन में रीचा अग्निहोत्री (पी.पी.एस) ए.सी.पी की मौजूदगी में पौधे लगाने के कार्य किया गया। मैडम उप्पल ने बतया की यह पौधे लगाने का सिलसिला आने वाले दिंनो में भी जारी रहेगा जिसके तहत शहर के अलग-अलग हिसो में पौधे लगाए जायेंगे। उन्होंने कहा की शहर को साफ सुथा व् सुन्दर बनाने के साथ साथ अमृतसर को हरा-भरा और प्रदूषण मुक्त बनाना भी स्मार्ट सिटी मुहीम का हिसा  है।

इस मोके पर कमलदीप सिंह संघा , डिप्टी कमिश्नर ने कहा की आज के समय में पौधे लगाना एक जिम्मेदार नागरिक का सभ से महतवपूरण कर्तव्य है और हर नागरिक को वातावरण स्वच्छ  रखने के लिए पौधे ज़रूर लगाने चाहिए। सुनील गिरी, कमिश्नर नगर निगम अमृतसर ने कहा की आजकल पौधे तो हर कोई लगा रहा है पर इसकी देखभाल भी ज़रुरी है। इस मोके पर अमृतसर स्मार्ट सिटी लिमिटेड  के अधिकारी सुनील महाजन , टीम लीडर कर्नल मनु चौधरी , संदीप सिंह , मनदीप कौर , दिलबाग सिंह , इंदु अरोड़ा , दीपक बब्बर आदि उपस्तिथ थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *