डिप्टी कमिश्नर संघा ने खिलाडिय़ों को अच्छे प्रदर्शन के लिए दी शुभकामनाएं

अमृतसर : जकार्ता (इंडोनेशिया) में 18 अगस्त से शुरू हो रही 18वींं एशियाई खेलों में जहाँ भारतीय खेल दल में पंजाब के खिलाडिय़ों का बड़ा दल जा रहा है वहीं हॉकी और एथलैटिक्स टीमों में अमृतसर के खिलाडिय़ों की बड़ी उपस्थ्तिि है।

पुरुष हॉकी टीम में अमृतसर के तीन खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह, दिलप्रीत सिंह और सिमरनजीत सिंह हैं जबकि टीम का सहायक प्रशिक्षक (पैनल्टी कॉर्नर माहिर) जुगराज सिंह भी अमृतसर जिले का है। एक और खिलाड़ी अकाशदीप सिंह पड़ोसी जिले तरन तारन का है। इसी तरह महिला हॉकी में अमृतसर की गुरजीत कौर है जबकि एथलैटिक्स टीम में अमृतसर जिले के दो एथलीट अरपिंदर सिंह और खुशबीर कौर हैं। हॉकी की पुरुष और महिला दोनों टीमें पदक जीतने की बड़े दावेदार हैं जबकि एथलैटिक्स खिलाडिय़ों के पिछले प्रदर्शन पर नज़र डालें तो उनसे भी बड़ी आशाएं हैं।

सरकारी प्रवक्ता द्वारा दी जानकारी के अनुसार मौजूदा एशियन चैंपियन और चैंपियंस ट्रॉफी में रजत पदक विजेता पुरुष हॉकी टीम जकार्ता में स्वर्ण पदक की मज़बूत दावेदार होगी। इस टीम में अमृतसर के खिलाडिय़ों में से हरमनप्रीत सिंह ड्रैग फलिक्कर है जो पैनल्टी कॉर्नर माहिर के तौर पर भारतीय टीम की जान है। जूनियर विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा हरमनप्रीत सिंह दो बार चैंपियंस ट्रॉफी में रजत पदक और पिछले एशिया कप में स्वर्ण पदक जीत चुका है। इसी तरह दिलप्रीत सिंह भी चैंपियंस ट्रॉफी में रजत पदक विजेता टीम का हिस्सा रहा है। सिमरनजीत सिंह भारतीय हॉकी का उभरता सितारा है। टीम का सहायक प्रशिक्षक जुगराज सिंह स्वयं अपने समय का प्रसिद्ध पैनल्टी कॉर्नर माहिर खिलाड़ी रहा है जो 2001 में जूनियर विश्व कप की विजेता टीम और 2002 की एशियाई खेल में रजत पदक विजेता टीम का मैंबर था। महिला हॉकी में भारतीय की मज़बूत डिफैंडर और ड्रैग फलिक्कर गुरजीत सिंह भी अमृतसर जिले की है। गुरजीत कौर पिछले साल एशिया कप विजेता टीम का हिस्सा था और अहम मौकों पर भारत के लिए पैनल्टी कॉर्नर के समय गोल करती है। हॉकी की पुरुष और महिला दोनों टीमें पदक हासिल करने की मज़बूत दावेदार हैं।

एथलैटिक्स में हिस्सा लेने जा रहे अमृतसर जिले के दो एथलीट अरपिन्दर सिंह और खुशबीर कौर के पुराने रिकार्ड को देखते हुए उनसे भी पदक की आशा है। तिहरी छलांग के एथलीट अरपिन्दर सिंह ने 2014 में ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेल में काँस्य पदक जीता था जबकि 20 किलोमीटर पैदल चाल की एथलीट खुशबीर कौर ने 2014 में ही इंचेयोन एशियाई खेल में रजत पदक जीता था। दोनों अथलीटों ने इस वर्ष राष्ट्रमंडल खेल में भी अच्छा मुकाबला किया था परंतु दोनों ही चौथे स्थान पर रहने के कारण पदक से एक कदम दूर रह गए थे जो इस बार पदक जीतने के लिए पूरा ज़ोर लगाएंगे।

अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर श्री कमलदीप सिंह संघा ने एशियाई खेल में हिस्सा लेने जा रहे जिले के खिलाडिय़ों को शुभकामनाएँ दीं और आशा व्यक्त की कि वह हॉकी और एथलैटिक्स में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए पदक हासिल करेंगे और जिले के साथ-साथ पंजाब और देश का नाम रौशन करेंगे।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *