125 फुट ऊंचे होंगे पुतले, 10 दिन तक चलेगा दशहरा मेला: अनिल जोशी

अमृतसर : दशहरा कमेटी अमृतसर नॉर्थ (रजि.) की पहिली जनरल हाउस की बैठक कमेटी के चीफ पैटर्न और पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब  अनिल जोशी की अगवाई में हुई । इस दौरान दशहरा कमेटी अमृतसर नॉर्थ के समूह मेंबर उपस्थित थे ।
 
बैठक के दौरान  जोशी ने बताया कि 5 सफल दशहरा कार्यक्रमों के उपरांत इस साल 19 अक्टूबर को रंजीत एवेन्यू स्थित दशहरा ग्राउंड में 6वां दशहरा कार्यक्रम बहुत धूमधाम के साथ आयोजित किया जाएगा । उन्होंने बताया कि इस बार दशहरा कार्यक्रम से 10 दिन पहले इसी जगह पर मेला लगेगा और 10 दिन तक लगातार झूले और मेला चलता रहेगा । उन्होंने बताया कि इस बार रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले 125 फुट तक पहुंचे होंगे । उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम की सबसे बड़ी सफलता यह है कि सिविल लाइंस के लोगों की भीड़ भाड़ वाले कार्यक्रमों में जाने से कतराते हैं वह भी परिवार सहित इस कार्यक्रम में आते हैं जिससे उनके बच्चे जहां तक की कार्यक्रम का आनंद उठाते हैं वही अपनी संस्कृति और इतिहास के बारे में जान पाते है । बैठक के दौरान कमेटी सदस्यों से कार्यक्रम की तैयारियों संबंधी सुझाव लिए गए और शुरुआती तैयारियां आरंभ कर दी गई । 
 
 जोशी ने बताया कि इस बार अमृतसर के साथ ही पूरे देश व विदेशों से भी दर्शक इस कार्यक्रम को देखने के लिए समागम मेँ आ रहे है । श्री जोशी ने लोगोँ से अपील की कि वह बढ़ चढ़कर इस समागम में आकर इस समागम का आनंद लें और इस समागम की शोभा बढ़ाएँ । जोशी ने कहा कि आने आने समय में दशहरा कमेटी अमृतसर नॉर्थ की और से विभिन्न बैठकों का आयोजन किया जाएगा जिसमे इस भव्य समागम में ड्यूटी करने के लिए कमेटी मेम्बरों को उनकी जुम्मेदारी सौंपी जाएगी और कार्यकर्म की त्यारिओं का समय समय पर जायजा लिया जाएगा ताकि इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाया जा सके ।
 
इस मौके पर प्रधान श्री राजेश मित्तल, अनिल मेहरा, संजीव शिंगारी, गुरजिंदर सिंह, पंकज मेहरा, अजय मेहरा, संजय टीनू मेहरा, सौरव कक्कड़, रवि गुप्ता, सुखमिंदर सिंह पिंटू, ज्वाला दीप, सुधीर श्रीधर, जतिंदर वांसल, डॉ. वरुण शर्मा, अविनाश शर्मा, गगनदीप सिंह, ननिष बहल, चरणजीत शर्मा, अमरपाल सिंह, प्रिंस छिब्बर, राजेश सोनी, नितिन कपूर, धीरज शर्मा, माधव महाजन, रवि चोपड़ा, शाम सुंदर शर्मा, अमन चंदी, सुशील शर्मा, रोहित खन्ना, संजीव जैन, रवि अरोड़ा आदि उपस्थित थे ।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *