4.40 लाख रुपय नशे से पीड़ित लोगो की मदद के लिए दिये

                                                   शहर के व्यपारी नशे के मरीज़ों की मदद के लिए आगे आये
अमृतसर
: पंजाब सरकार द्वारा नशों के ख़िलाफ़ चलाई गयी मुहीम को उस समय बड़ा हुलारा मिला जब अमृतसर के व्यपारियों द्वारा नशे से पीड़ित लोगो के इलाज के लिए सहायक उत्पाद पे कर कमिश्नर अमृतसर-1  की सहायता के साथ रेड सोसाइटी को लगभग 4.40 लाख रुपय का चेक डिप्टी कमिश्नर अमृतसर द्वारा भेट किये गये।

इस मोके व्यपारियों के साथ बात-चीत करते कमलदीप सिंह संघा डिप्टी कमिश्नर अमृतसर ने कहा की यह उनका बहुत सहयोग उपराला है और हम सब को मिल के नशे से पीड़ित लोगो की मदद करनी चाहिए। उन्होंने बताया की पंजाब सरकार द्वारा भी नशे से पीड़ित व्यक्तियों का मुफ्त इलाज करवाया जा रहा है, परंतु फिर भी ततुम्हारे द्वारा दी गयी सहायता नशे से पीड़ित व्यक्तियों की मदद फायदेमंद साबित होगी।

इस मोके संघा ने रेड क्रॉस द्वारा चलाई जा रही अलग-अलग भलाई स्कीम्स के बारे बताते हुए कहा की दानी सज्जनो के सहयोग के साथ ही रेड क्रॉस द्वारा सांझी रसोई चलाई जा रही है जिसके अधीन लोगों को 10 रुपय में पौष्टिक भोजन प्रदान करवाया जाता है। रेड क्रॉस द्वारा पंगूड़ा स्कीम चलाई गयी है उस के रही 163 बच्चों की जान भी बचाई गयी है।  संघा ने अपील की शहर वासी ज़ादा से ज़ादा रेड क्रॉस की सहायता करे ताकि जो गरीब लोक की भलाई  के लिए और स्कीम्स भी चलाई जा सके। डिप्टी कमसीओनेर ने मैडम अमनदीप कौर सहायक कमिश्नर अमृतसर-1 की प्रशंसा करते हुए कहा की इन्होने और ई.टी.उूज़ और इंस्पेक्टरों ने कुछ ही दिनों में व्यपारियों के साथ बात-चीत करके रेड क्रॉस की मदद के लिए प्रेरित किया है जिस का इनको व्यपारियों द्वारा बहुत सारी प्रतिक्रिया मिली है। इस मोके मैडम अमनदीप कौर द्वारा विशेष ज़रूरतों वाले बच्चों के लिए भी यूनिफार्म के सेट भी डिप्टी कमिश्नर राहि सुपरिडेंट एम.आर होम को प्रधान किया। उन्होंने बताया की इस राशी में से 1.25 लाख रुपय आई.डी.एच मार्किट द्वारा दिये गये है। इस मोके व्यपारियों द्वारा डिप्टी कमिश्नर अमृतसर को सुझाव दिया गया की वह हरेक मार्किट में रेड क्रॉस के डोनेशन बॉक्स लागए जाये ता की जो व्यपारी हर रोज़ इस में कुछ न कुछ अपन हिंसा डाल  सके।

इस मीटिंग में श्रीमती अलका कालीअा अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर शिकायता , कुलबीर सिंह , मैडम परविंदर कौर , सुखनंदन , सुदीप कुमार , राजविंदर , राजेश कुमार ,रणधीर सिंह कार्यकारी सचिव रेड क्रॉस और व्यपारियों की तरफ से  बावा  महिंदर सिंह , समीर रामपाल , जोगिन्दर सिंह , धीरज अग्गरवाल , गौतम भल्ला आदि उपस्तिथ थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *