भाई कन्हइया की याद में 3 रोज़ा युथ रेड क्रॉस दिवस मनाया

अमृतसर : भाई कन्हइयाकी याद में सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल मॉल रोअफ में एस.तलवार पंजाब रेड क्रॉस चंडीगढ़ की अगवाई में 3 रोज़ा युथ रेड क्रॉस दिवस मनाया जा रहा है  पंजाब के अलग अलग ज़िलों के 10 क्लास और 12 स्कूलों के तकरीबन 300 बच्चें भाग ले रहे है।

इन तीन रोज़ा युथ रेड क्रॉस दिवस का उद्धघाटन अविनाश राय खन्ना वाईस चेयरमैन इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी नई दिल्ली द्वारा किया गया। इस मोके उन्होंने बताया की भाई कन्हइया जी ने बिना किसी  भेदभाव के लोगो की सेवा की और मानवता को बिना भेदभाव ज़िन्दगी जीने का मार्ग दर्शन किया।

इस मोके पर कमलदीप सिंह संघा डिप्टी कमश्नर अमृतसर ने बताया की आज समय की ज़रुरत है की समाज में रंग भेद और नफरत का पर्दा हटाये और नौजवान आगे आये। भाई कन्हइया जी द्वारा दिए मानवता की सेवा के संकल्प को अपना के इस परेशानी को आसानी से ख़तम कर सकते है।  संघा ने कहा की इस तीन रोज़ा दिवस का मुख्य उदेश्य विद्यार्थियों को भाई कन्हइया जी के रास्ते अनुसार काम करने का सन्देश है। संघा ने कहा की मानवता की सेवा के लिए दुनयावी सुख सहूलते और ऐशो आराम का त्याग करना पड़ेगा।  इस की मुख्य मिसाल इतिहास में भाई कन्हइया ही के जीवन से ली जा सकती है। इस तीन दिनों के चलने वाले प्रोग्राम में अलग लग मुकाबले भी करवाये जायेंगे और एक रैली भी करवाई जाएगी।  आज के इस समागम में अमरजीत सिंह कैंप डायरेक्टर , विकास सोनी कौंसलर , जगजीत सिंह खालसा , कुलविंदर सिंह , रोहित शर्मा और स्कूल की प्रिंसिपल मैडम मनदीप कौर भी उपस्तिथ थे।

Check Also

लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी-जिला निर्वाचन अधिकारी कल से भर सकेंगे पर्चा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 6 मई ; अमृतसर लोकसभा क्षेत्र का चुनाव लड़ने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *