1500 से अधिक सुरक्षा कर्मी मेले पर रखेंगे नजर-पुलिस कमिश्रर

जालन्धर : श्री सिद्ध बाबा सोढल मंदिर के मेले पर डिप्टी कमिशनर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने 23  सितंबर को मंदिर से एक किलोमीटर के घेरे में मीट और शराब की बिक्री पर पाबंदी लगा दी है।

फ़ौजदारी विवरण संहिता 1973  की धारा १४४ अधीन प्राप्त हुए अधिकारों का प्रयोग करते हुए डिप्टी कमिशनर ने आदेश जारी किये हैं कि इस विश्व प्रसिद्ध मंदिर के आस-पास एक किलोमीटर के घेरे में 23  सितंबर को मीट और शराब की दुकानें बंद रहेंगी। उन्होने कहा कि यह फैसला मंदिर की पुरातन और धार्मिक महत्ता को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। श्री शर्मा ने कहा कि विश्व भर से श्रद्धालुओं की तरफ से इस प्रसिद्ध और पवित्र स्थान पर अपनी श्रद्धा भेंट की जानी है इसलिए इस क्षेत्र में मीट और शराब की दुकानों खुलने से लोगों की धार्मिक भावना को ठेस पहुँचने के कारण अमन और कानून बिगडऩे की स्थिति पैदा हो सकती है।

इसी तरह पुलिस कमिशनर श्री परवीन कुमार सिन्हा ने कहा कि श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले की मान्यता को देखते हुए १५०० से ज़्यादा सुरक्षा कर्मचारी तैनात किये गए हैं। उन्होने कहा कि इस पवित्र स्थान पर श्रद्धालुओं की भारी सं2या को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गए हैं। उन्होने कहा कि 1500 से ज़्यादा सुरक्षा कर्मी तैनात करने के अतिरिक्त मेले के दौरान सी.सी.टी.वी.कैमरे 5ाी लगाए गए हैं और मंदिर परिसर में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। श्री सिन्हा ने कहा कि यातायात की समस्या, वाहनों की पार्किंग के साथ साथ श्रद्धालुओं की सुरक्षा और उनको हर तरह की सुविधा प्रदान करने के लिए व्यापक प्रबंध किये गए हैं जिससे किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े।

Check Also

अमृतसर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 6 मई ; डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी के कुशल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *