ऑल इंडिया रेडियो द्वारा अमृतसर से नए एफ.एम चैनल “देश पंजाब” की शुरआत

अमृतसर :  केंद्र मंत्री विजय सांपला द्वारा डॉ.ए सूर्या प्रकाश चेयरमैन प्रसार भर्ती के साथ ऑल इंडिया रेडियो की 20 किलोवाट एफ.एम ट्रांसमीटर जो अट्टारी में अंतराष्ट्रीय सरहद के पास घ्रिडा में है , का उद्घाटन किया। सांपला ने बताया की यह ट्रांसमीटर घरेलू और विदेशी प्रदूषण के लिए इस्तेमाल किया जायेगा। उन्होंने बताया की इस ट्रांसमीटर से चलाये गए प्रोग्राम पाकिस्तान के 50 किलोमीटर के घेरे तक पहुंचेगे और नया ट्रांसमीटर सरहद पार से होते गलत प्रचार का अच्छे ढंग से मुकाबला कर सकेगे ।

उन्होंने कहा की टावर की मदद से, भारत विरोधी प्रचार भारत की रक्षा के रूप में उठाया जाएगा।  इसका मुख्य उदेश शांति , मानवता और भाईचारा को मज़बूत करना है। अमृतसर ट्रांसमीटर सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले रेडियो सिगनल को यकीनी बनाएगा और स्थानक आबादी के साथ-साथ सरहद पार दर्शकों के लोग को  मनोरंजन प्रदान करेगा।

इस समागम में संसद मेंबर गुरजीत सिंह औजला , पंजाब भाजपा के मुखी श्वेत मलिक,पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री पंजाब श्रीमती लक्ष्मी कंता चावला और राजिंदरमोहन सिंह चिन्ना ने इस ट्रांसमीटर को चालू करने के लोए सरकार का धन्यवाद किया। डॉ ए.सूर्य प्रकाश चेयरमैन प्रसार भारती ने बताया की पंजाबी प्रोग्राम के साथ साथ इस पे उर्दू प्रोग्राम भी प्रसारित किये जायेंगे। इस ट्रांसमीटर के शुरवात होने से आवाज़ की गुणवन्ता में बढ़ा सुधार होगा और प्रोग्राम को अच्छी तरह सुने में सहायता मिलेगी। उन्होंने भरोसा दिया की इस सेट-अप से प्रसारित किये जाने वाले प्रोग्राम की समाग्री विरासत और सभ्याचार को ध्यान में रख के त्यार किया जायेगा। शुरू में इस ट्रांसमीटर 18 घंटे , सुबह 6 बजे से 12 बजे तक प्रोग्राम चलेगा।  करीब 5.4 करोड़ रुपय की लगत से शुरआत किया यह ट्रांसमीटर पंजाबी के लिए अच्छा मनोरंजन देगा।

इस मोके ऑल इंडिया रेडियो के डायरेक्टर जनरल ऍफ़.शहरयार ,सी.बी.एम.मोरया इंजीनियर इन चीफ , ए डी जी इ ओ.के शर्मा , ऋषि  कपूर डिप्टी डायरेक्टर जलंधर ,आर.के.जरंगल डी.डीजी। जलंधर , प्रोग्राम के मुखी समृति संतोष रिषि आदि और सीनियर इंजीनियर और प्रोग्राम अधियकृ भी उपस्तिथ थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *