दशहरा कार्यक्रम से पहले 10 दिन तक चलेगी रामलीला : अनिल जोशी

अमृतसर : दशहरा कमेटी अमृतसर नॉर्थ (रजि.) की जनरल हाउस की बैठक कमेटी के चीफ पैटर्न और पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब  अनिल जोशी की अगवाई में हुई । इस दौरान दशहरा कमेटी अमृतसर नॉर्थ के समूह मेंबर उपस्थित थे । बैठक के दौरान  जोशी ने बताया कि 5 सफल दशहरा कार्यक्रमों के उपरांत इस साल 19 अक्टूबर को रंजीत एवेन्यू स्थित दशहरा ग्राउंड में 6वां दशहरा कार्यक्रम बहुत धूमधाम के साथ आयोजित किया जाएगा । उन्होंने बताया कि इस बार दशहरा कार्यक्रम से 10 दिन पहले इसी जगह पर रामलीला चलेगी और मेला लगेगा जिसमें 10 दिन तक लगातार झूले और मेला चलता रहेगा । उन्होंने बताया कि इस बार रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के 125 फुट ऊंचे पुतलों के साथ ही लंका दहन भी किया जाएगा । उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम की सबसे बड़ी सफलता यह है कि जो सिविल लाइंस के लोग भीड़ भाड़ वाले कार्यक्रमों में जाने से कतराते हैं वह भी परिवार सहित इस कार्यक्रम में आते हैं जिससे उनके बच्चे जहां तक की कार्यक्रम का आनंद उठाते हैं वही अपनी संस्कृति और इतिहास के बारे में जान पाते है । उन्होंने बताया कि इस बार पुतलों के दहन के साथ ही लंका दहन भी किया जाएगा ।
 
 जोशी ने बताया कि इस बार अमृतसर के साथ ही पूरे देश व विदेशों से भी दर्शक इस कार्यक्रम को देखने के लिए समागम मेँ आ रहे है ।  जोशी ने लोगोँ से अपील की कि वह बढ़ चढ़कर इस समागम में आकर इस समागम का आनंद लें और इस समागम की शोभा बढ़ाएँ । जोशी ने कहा कि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी को खुला निमंत्रण है और इसके लिए कार्यक्रम से एक हफ्ता पहले तक दशहरा कमेटी की ओर से निर्माणाधीन रंजीत एवेन्यू स्थित भव्य श्री राधा कृष्ण मंदिर से पास मिलेंगे जहां से कोई भी इन्हें प्राप्त कर सकता है और परिवार के साथ कार्यक्रम में शिरकत कर सकता है । बैठक के दौरान कमेटी सदस्यों को कार्यक्रम की तैयारियां हेतू जिम्मेदारियां सौंपी गई और इसके लिए उन्हें तैयारियां आरंभ करने के लिए कहा गया ।
 
इस मौके पर प्रधान श्री राजेश मित्तल जी, प्रवीण सुनेजा गुरु जी, संजीव शिंगारी, डॉ अशोक उप्पल, पंकज मेहरा, अजय मेहरा, रिक्की नय्यर, पार्षद अमन ऐरी, सौरव कक्कड़, रवि गुप्ता, संदीप खोसला, संजीव अरोड़ा, अश्वनी गुलाटी,अशोक कंधारी, राकेश गोयल, सुभाष अरोड़ा, यज्ञदत्त लिटल, रोहित अरोड़ा, प्रभजीत रटौल, कंवलजीत सिंह राजू बत्रा, राजू शैंकी, अनुज भंडारी, प्यारे लाल कपूर, गगनदीप सिंह, विनोद कुमार नय्यर, राकेश शर्मा, माधव महाजन, मोहित वर्मा, अनु मेहरा, अमित खन्ना, संजीव महाजन, नितिन कपूर, रोहित खन्ना, गौतम मेहरा, विनोद कुमार मिंटू, चरणजीत शर्मा, परीक्षित महाजन, डॉ सुभाष चंद्र, डॉ सुभाष पप्पू, अमन चंदी, सुशील शर्मा, शाम शर्मा, राज कपूर, संजीव महाजन, बबलू नय्यर, संदीप महाजन, रवि चोपड़ा, संजीव जैन, राहुल बीर, गुरजंट जंटी, अमित कपूर आदि मौजूद थे ।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *