कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने लम्बी से बजाया लोकसभा चुनाव का बिगुल

पंजाब कांग्रेस के मिशन -13 का आरंभ करके चुनाव मुहिम का आधार बांधा

मंडी किल्लियांवाली (श्री मुक्तसर साहिब): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने लोकसभा चुनाव का बिगुल बजाते हुए पंजाब निवासियों को राज्य की 13 की 13 लोकसभा सीटें कांग्रेस को जिताकर प्रांतीय और राष्ट्रीय राजनीति से शिरोमणी अकाली दल का मुकम्मल सफाया कर देने का न्योता दिया है।  लम्बी में रिकार्ड तोड़ रैली को संबोधन करते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों को साल 2019 के लोकसभा चुनाव में लोकतंत्र समर्थकी सरकार बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस ने पार्टी हाई कमान को अवगत करवा दिया है कि राज्य में न तो वह किसी और पार्टी के साथ गठजोड़ चाहते हैं और न ही इसकी हमें ज़रूरत है। उन्होंने लोगों को पार्टी के हक में स्पष्ट जनादेश देने का न्योता दिया।

इस मौके मुख्यमंत्री ने साल 2019 की लोकसभा चुनाव के लिए मिशन -13 का आग़ाज़ करते हुए ऐलान किया कि बठिंडा और लम्बी हलकों समेत राज्य में लोकसभा की सभी 13 सीटों पर पार्टी जीत हासिल करेगी। उन्होंने सांसदीय चुनाव की मुहिम शुरु करने के लिए पंजाब कांग्रेस का मिशन -13 पोस्टर भी जारी किया। बादलों के हलके में उन पर तीखा हमला करते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बरगाड़ी के बेअदबी मामले और इसके बाद घटीं पुलिस गोलीबारी की घटनाओं पर बादलों की तरफ से कोरा झूठ बोलने के लिए दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि बादलों ने नशों और खेती कर्जों के मामलों पर कुछ भी नहीं किया जिससे हमारे नौजवानों और किसानों का जीवन तबाह हो गया।

मुख्यमंत्री ने पुलिस गोलीबारी की घटनाओं पर झूठ बोलने के लिए प्रकाश सिंह बादल की सख़्त आलोचना की। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री यह दावा करता है कि वह इस समूचे घटनाक्रम के दौरान सोया पड़ा था जबकि उस समय के डी.जी.पी. ने पहले ही जस्टिस रणजीत सिंह आगे बादल के इस झूठ का पर्दाफाश कर दिया है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि यह कैसे हो सकता है कि राज्य के मुख्यमंत्री को इन महत्वपूर्ण घटनाक्रम बारे भी कोई इल्म न हो। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि डी.जी.पी. ने उस सुबह 2 बजे बादल के साथ बातचीत की और उसके बाद आई.जी. के साथ 22 बार बातचीत की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि इस सब कुछ के बावजूद बादल को इस घटना बारे कुछ नहीं पता तो उसे इस बात की शर्म आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कितनी शर्मनाक बात है कि बादल पिता -पुत्र को नशों से बर्बाद हो रही हमारी नौजवान पीढ़ी बारे भी कुछ नहीं था पता। उन्होंने कहा कि सरहद पार से पाकिस्तान से नशे हमारे राज्य की तरफ भेजे जा रहे हैं। नशों के साथ हुई मौतों और किसानों के सिर से कजऱ्े का बोझ न घटाने में नाकाम रहने के लिए सीधे तौर पर बादलों को जि़म्मेदार ठहराते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार वित्तीय संकट के बावजूद यह कर्ज़े माफ करेगी।

बेअदबी, झूठे केस, नशे, उद्योग, किसान, आर्थिकता, रोजग़ार आदि समेत हर मुहाज़ पर पूरी तरह असफल रहने पर अकालियों को आड़े हाथों लेते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अकाली -भाजपा सरकार के पिछले 10 सालों के कुशासन का पर्दाफाश करके बादलों की तरफ से चलाई जा रही झूठी मुहिम का मुँहतोड़ जवाब दिया। बीते 18 महीनों की कांग्रेस सरकार की पहलकदमियों के साथ अकालियों की नाकामियों की तुलना करते हुए मुख्यमंत्री ने बादल की तरफ से बेअदबी और गोलीबारी के मामलों की जांच के लिए ख़ुद ही बनाऐ ज़ोरा सिंह कमीशन की रिपोर्ट लागू न करने पर आड़े हाथों लिया। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि चाहे वह बादलों या किसी अन्य के खि़लाफ़ राजनैतिक बदलाखोरी में शामिल नहीं होंगे परन्तु उन्होंने ऐलान किया कि विशेष जांच टीम की पड़ताल में जो कोई भी दोषी पाया गया, उसे कानून मुताबिक सज़ा मिलेगी और कोई भी बख़्शा नहीं जायेगा। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने ताडऩा करते हुए कहा कि बादलों को बेअदबी और झूठे मामलों के साथ-साथ नशों के साथ नौजवानी को तबाह करने और किसानों की मौतों समेत उनकी तरफ से किये सभी गुनाहों का हिसाब -किताब देना पड़ेगा।

बरगाड़ी, बहबल कलाँ और कोटकपूरा घटनाओं के संवेदनशील मुद्दे पर अकाली -भाजपा सरकार की तरफ से कोई कार्यवाही न करने का दोष लगाते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जस्टिस (सेवामुक्त) रणजीत सिंह कमीशन स्थापित किया जिससे लोगों के सामने सत्य सामने आ सके और दोषियों के खि़लाफ़ कार्यवाही करने के लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू की जा सके। मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी कि बेअदबी को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने स्पष्ट किया कि उनकी सरकार बेअदबी के विरुद्ध सख़्ती जारी रखेगी जिससे राज्य में सांप्रदायिक सदभावना

Check Also

लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी-जिला निर्वाचन अधिकारी कल से भर सकेंगे पर्चा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 6 मई ; अमृतसर लोकसभा क्षेत्र का चुनाव लड़ने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *