सभी सिक्योरिटी प्रबंधों के साथ ही पूरे पंडाल में सुरक्षा माध्यम से लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

अमृतसर : दशहरा कमेटी अमृतसर नॉर्थ (रजि.) की जनरल हाउस की बैठक कमेटी के चीफ पैटर्न और पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब अनिल जोशी की अगवाई में हुई । इस दौरान दशहरा कमेटी अमृतसर नॉर्थ के समूह मेंबर उपस्थित थे । बैठक के दौरान जोशी ने बताया कि 5 सफल दशहरा समारोह के उपरांत इस साल 19 अक्टूबर को रंजीत एवेन्यू स्थित दशहरा ग्राउंड में 6वां दशहरा समारोह बहुत धूमधाम के साथ आयोजित किया जाएगा । उन्होंने बताया कि इस बार दशहरा समारोह में केंद्रीय राज्य मंत्री माननीय डॉ. जितेंद्र सिंह जी और विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष माननीय आलोक कुमार जी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे ।

जोशी ने बताया कि कल 10 अक्टूबर से दशहरा ग्राउंड में रामायण का शुभारंभ हो चुका है जिसमें बड़ी संख्या में शहरवासी परिवार सहित आकर जहां तक की रामायण का आनंद ले रहे हैं वहीं विशेष रूप से बच्चे अपने इतिहास और संस्कृति से जागरूक हो रहे हैं । उन्होंने बताया कि रोजाना शाम 7:30 बजे से दशहरा ग्राउंड रंजीत एवेन्यू में लाइट एंड साउंड रामायण का आयोजन होगा । बैठक के दौरान दशहरा समारोह की चल रही विभिन्न तैयारियों की समीक्षा की गई । जोशी ने बताया कि दशहरा समारोह के दौरान सभी जरूरी सिक्योरिटी प्रबंधों के साथ ही सुरक्षा माध्यम से पूरे पंडाल में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे ।

उन्होंने बताया कि इस बार रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के 125 फुट ऊंचे पुतलों के साथ ही लंका दहन भी किया जाएगा । उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम की सबसे बड़ी सफलता यह है कि जो सिविल लाइंस के लोग भीड़ भाड़ वाले कार्यक्रमों में जाने से कतराते हैं वह भी परिवार सहित इस कार्यक्रम में आते हैं जिससे उनके बच्चे जहां तक की कार्यक्रम का आनंद उठाते हैं वही अपनी संस्कृति और इतिहास के बारे में जान पाते है । उन्होंने बताया कि इस बार पुतलों के दहन के साथ ही लंका दहन भी किया जाएगा । जोशी ने समूह शहरवासियों को अपील की है कि वह बढ़ चढ़कर इस समारोह में आकर समारोह की शोभा बढ़ाएँ ।

इस मौके पर प्रधान श्री राजेश मित्तल, गुरजिंदर सिंह, संजीव शिंगारी, रिक्की नय्यर, पंकज मेहरा, टीनू मेहरा, अजय मेहरा, विजय अरोड़ा, रवि गुप्ता, सौरभ कक्कड़, रोहित अरोड़ा, राकेश शर्मा, राजा जोशी, राजेश कालिया, पवन अरोड़ा, राजा जोशी, अमन ऐरी, सुखमिंदर सिंह पिंटू, मानव तनेजा, प्रभजीत सिंह रटौल, अमन चंदी, शाम शर्मा, अमित खन्ना, अनिरुद्ध मेहरा, अनुज भंडारी, ब्रिज मोहन पुरी, ननिष बहल, सुरिंदर सिंह ओबरॉय, रूबी जी, जतिंदर वांसल, रोहित खन्ना, संजीव जैन, प्यारे लाल कपूर, अमरजीत मित्तल, सतीश खन्ना, ज्वालादीप शर्मा, संजीव महाजन, प्रिंस छिब्बर, राजेश सोनी, बबलू नय्यर, माधव महाजन, चरणजीत शर्मा, नितिन कपूर, लवली प्रीतम ढाबा, बॉबी जी, संदीप महाजन, मिंटू नय्यर, विशाल लखनपाल, संजीव अरोड़ा, गगन अरोड़ा, राजू प्रिया, राजू शैंकी आदि मौजूद थे ।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *