समाज के अनुशासन में रहकर कानून अनुसार निष्पक्षता से की जाये सेवा -डी.जी.पी

पी.ए.पी.जालन्धर छावनी में हुई बैंच नंबर 170 की शानदार पासिंग आउट परेड

जालन्धर : पंजाब आर्म्ड पुलिस प्रशिक्षण केंद्र जालन्धर छावनी में आज बैंच नंबर 170 के रिकरूट सिपाहियों की पासिंग आउट परेड हुई जिस में आर्म्ड कैडर की अलग-अलग बटालियनों /यूनिटयों के कुल 385  रिकरूट अपनी प्रथम प्रशिक्षण हासिल करने के बाद पास आउट हुए। इन जवानों को प्रथम प्रशिक्षण के दौरान आउटडोर और इन्डोर विषयों में प्रशिक्षण दी गई।

इस अवसर पर दिनकर गुप्ता डी.जी.पी. /इंटेलिजेंस पंजाब की तरफ से शानदार पासिंग आउट परेड से सलामी ली गई और परेड का निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर प्रशिक्षण में पास होने पर जवानों को बधाई दी और अच्छे पुलिस अधिकारी बनने की नसीहत देते हुए  दिनकर गुप्ता ने समाज के अनुसाशन में रहकर कानून के अनुसार और निष्पक्षता से सेवा करने की प्रेरणा दी गई। उन्होंने जवानों को बताया कि अनुसाशन विभागों का अधार है और अनुशासन ही एक संगठन/संस्था को आगे लेकर जाता है। उन्होने जवानों को मेहनत,लगन और अच्छे ढंग से ड्यूटी करने की प्रेरणा भी दी।

इस अवसर पर उनकी तरफ से प्रशिक्षण के दौरान अच्छी कार्यावाही करने वाले जवानों को इनाम देकर स6मानित भी किया गया। बैंच नंबर 170 में से रि: सि: मनीत बैनीवाल नंबर 36/793 को आल राउंड फस्ट, रि: सि: मलकीत सिंह नंबर 36/785 को आल राउंड सैकिंड और फस्ट इन्न इन्नडोर रि: सि: चरनजीत सिंह नंबर 1-सी /776 को बैस्ट इन्न शूटिंग और रि: सि: सतनाम सिंह नंबर 1-सी / 398 को बैस्ट इन्न ड्रिल घोषित किया गया।

इस अवसर पर  कुलदीप सिंह ए.डी.जी.पी. /आर्म्ड बनज़,  तेजिन्दर पाल सिंह आई.जी.पी / आपरेशन एंड प्रशिक्षण,  जसकरन सिंह आई.जी.पी. /पी.ए.पी., एस.के.कालिया डी.आई.जी. (प्रशासन) पी.ए.पी., पवन कुमार उपल डी.आई.जी. प्रशिक्षण पी.ए.पी. और अलग-अलग बटालियनों के कमांडैंट, सीनियर और सेवा मुक्त पुलिस अधिकारी, प्रिंसिपल पुलिस डी.ए.वी.पब्लिक स्कूल और दर्शक बड़ी संख्या में उपस्थित थे। इस अवसर पर मुख्य मेहमान को यादगारी चिह्न भेंट करके सम्मानित किया गया। पासिंग आउट परेड के बाद बैंड डिस्पले, हार्स शोअल और बैंच नंबर 170  के जवानों की तरफ से वैपन हैंडलिंग शो और भंगड़ा शो पेश किया गया।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *