राज्य सरकार पंचायती चुनाव करवाने के लिए पूरी तरह से तैयार-तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा

जालन्धर : पंजाब के ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री . तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा ने आज कहा कि राज्य सरकार इस महीने के अंत से पहले-पहले पंचायती चुनाव करवाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यहाँ सैंट एंथनी हाई स्कूल के वॢषक समागम के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इन चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुकी है और यह चुनाव 31 दिसंबर से पहले-पहले करा ली जाएंगी। उन्होने कहा कि इसके लिए सभी जरुरी प्रशासकीय प्रबंध कर लिए गए हैं। उन्होने कहा कि हालांकि चुनाव के प्रोग्राम से संभंधित  घोषणा राज्य चुनाव कमीशन की तरफ से किया जायेगा परन्तु राज्य सरकार इस चुनाव को सही और पारदर्शी ढंग से करवाने के लिए वचनबद्ध है।

इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य को शिक्षा के क्षेत्र में प्रमुख राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होने कहा कि पंजाब के मुख्य  मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह राज्य के बच्चों को उचित शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध हैं जिस के लिए राज्य सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होने कहा कि इस मिशन की पूर्ति के लिए कोई भी कसर बाकी नहीं छोड़ा जायेगा और पंजाब के बच्चों को अच्छी शिक्षा उपलब्ध करवाई जायेगी। इस अवसर पर ईसाई भाईचारे की ओर से शिक्षा के क्षेत्र में दिये जाने वाले महत्वपूर्ण योगदान की प्रशंसाा करते हुए उन्होने कहा कि यह भाईचारा ज़रूरतमन्द और कमज़ोर वर्ग के लोगों की शानदार सेवा कर रहा है। उन्होने कहा कि राज्य सरकार इस प्रयासों के लिए पूरा सहयोग देने के लिए वचनबद्ध है। उन्होने कहा कि ईसाई भाईचारे की तरफ से लोगों की सेवा निष्काम सेवा के लिए प्रेरित करती है।

इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधकों, समाज सेवियों और बच्चों के माता पिता को नशे के कोढ़ को ख़त्म करने के लिए अपना सहयोग देने की अपील की। उन्होने कहा कि पंजाब के मु2य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से नशें की स्पलाई लाईन को पहले ही तोड़ दिया गया है और अब समय आ गया है कि अपनी नई पीढी को इस नशे के जाल में ना फंसने दिया जाये। उन्होने कहा कि इसके लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करना पड़ेगा। इस अवसर पर अन्यों के अतिरिक्त  एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल, बी.डी.पी.ओ अजय कुमार, ए.सी.पी दलबीर सिंह, स्कूल की प्रिंसिपल अनीता, फादर जोसफ, रौशन जोसफ,राजन चोपड़ा,कांग्रेसी नेता मनोज अरोड़ा उपस्थित थे।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *