जिला प्रशासन द्वारा देश भक्ति के रंग में रंगा मनाया जायेगा गणतंत्र दिवस-डिप्टी कमिशनर

जालन्धर : डिप्टी कमिशनर जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा कि जि़ला प्रशासन की तरफ से 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को देश भक्ति के आधार पर मनाने के लिए कड़े प्रबंध किये जाएंगे। जि़ला प्रशासकीय कंपलै1स में गणतंत्र दिवस से स6बन्धित किये जाने वाले प्रबंधों का जायज़ा लेने के लिए आयोजित मीटिंग जिस में डिप्टी कमिशनर जालंधर ने कहा कि गणतंत्र दिवस से सम्भंदित जि़ला स्तरीय समागम गुरू गोबिन्द सिंह स्टेडियम जालंधर में मनाया जा रहा है। इस अवसर पर उनके साथ डिप्टी कमिशनर पुलिस श्री परमबीर सिंह परमार भी उपस्थित थे।

उन्होने कहा कि इस अवसर पर करवाए जा रहे शानदार मार्च के पास्ट में आई.टी.बी.पी., बी.एस.एफ., सी.आर.पी.एफ., पंजाब पुलिस, एन.सी.सी.(लड़के और लड़कियां) आदि की 18 टुकडिय़ां हिस्सा लेंगी। डिप्टी कमिशनर ने कहा कि अतिरि1त डिप्टी कमिशनर की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्कूलों और कालेजों की तरफ से पेश किये जाने वाले सांस्कृतिक प्रोग्राम की नमूनों का चयन किया जायेगा। डिप्टी कमिशनर ने कहा कि स्टेडियम के अंदर और बाहर सुरक्षा पर कडी नजर रखने के लिए सी.सी.टी.वी.कैमरे लगाए जाएंगे। उन्होने कहा कि इस के अतिरिक्त यातायात को सुचारू ढंग से चलाने, वाहनों की पार्किंग और सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये जाएंगे। उन्होने समूह विभागों के आधिकारियों को कहा कि इस बात को विश्वसनीय बनाया जाये कि आधिकारियों और कर्मचारियों की तरफ से अपनी -अपनी ड्यूटी पूरी लगन से निभाई जाये।

डिप्टी कमिशनर ने आधिकारियों और कर्मचारियों को कहा कि जि़ला स्तरीय समागम में शामिल होने वाले हर व्यक्ति को किसी तरह की कोई मुश्किल पेश ना आए। उन्होने नगर निगम जालंधर के आधिकारियों को निर्देश दिये कि स्टेडियम के अंदर और आस-पास साफ़-सफ़ाई का पूरा ख्याल रखा जाये और स्टेडियम की ओर जाने वाले रास्तों पर पानी का छिड़काओ और आरज़ी शौचालयों के प्रबंध को विश्वसनीय बनाया जाये। उन्होने इस तरह स्वास्थ्य विभाग के आधिकारियों को समागम के दौरान मैडीकल टीम और ऐबूलैंस का प्रबंध करने की भी निर्देश दिये। उन्होने बिजली बोर्ड के आधिकारियों को समागम के दौरान निर्विघ्न बिजली सप्लाई को विश्वसनीय बनाने के लिए भी कहा।

इस अवसर पर अन्यों के अतिरि1त सहायक कमिशनर (प्रशिक्षण अधीन) हिमांशु जैन, एस.डी.एम. संजीव शर्मा, सहायक कमिशनर डा.जय इन्द्र सिंह, जि़ला मंडी अधिकारी वरिन्दर खेड़ा, लैफ.करनल (रिटा.) मनमोहन सिंह, डिप्टी डायरेक्टर युवक सेवाओं कैप्टन इन्द्रजीत सिंह धामी और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *