नाईपर ने ड्रग डी डिक्शन पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया

मोहाली : नाईपर (नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्यूटिकल एजुकेशन एंड रिसर्च) एस.ए.एस. नगर ने “ड्रग डी डिक्शन” पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया, जिसे नेशनल फोरम फॉर पीपल्स राइट (एन.एफ.पी.आर., पंजाब), एक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय एनजीओ द्वारा आयोजित किया गया था। संगोष्ठी का आयोजन नाईपर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती समारोह के उपलक्ष्य में किया था ।

बलबीर सिंह सिद्धू, कैबिनेट मंत्री, पंजाब सरकार कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। यह कार्यक्रम नाईपर के मैनेजमेंट सेमिनार हॉल में आयोजित किया गया । कार्यक्रम का उद्घाटन बलबीर सिंह सिद्धू, कैबिनेट मंत्री,  प्रो. रघुराम राव अक्किनेपल्ली, निदेशक, नाईपर और एनजीओ के एन.एफ.पी.आर., पंजाब के  सदस्यों द्वारा किया गया । एन.एफ.पी.आर, पंजाब के सचिव श्री एम. जोस ने अतिथि वक्ताओं को उपस्थित लोगों से परिचित करवाया । डॉ. प्रदीप मट्टू , संयुक्त ड्रग कमिश्नर, पंजाब सरकार और डॉ. पूजा गर्ग, प्रभारी, डी एडिक्शन सेंटर, मोहाली को “ड्रग डी डिक्शन”  पर अपने विचार अथवा भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया था।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री, बलबीर सिंह सिद्धू ने पंजाब राज्य में ड्रग के उन्मूलन के लिए हर संभव प्रयास करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इन जागरूकता कार्यक्रमों को स्थानीय भाषा में विभिन्न जगहों पर आयोजित करने  की आवश्यकता है ताकि आम लोगों को लाभान्वित किया जा सके। संयुक्त ड्रग कमिश्नर डॉ. प्रदीप मट्टू ने पंजाब और पड़ोसी राज्यों में ड्रग की लत पर पीपीटी प्रस्तुतीकरण दिया। उन्होंने नशे के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विभिन्न दवाओं के नाम बताए और सुझाव दिया कि नाईपर इस संबंध में सरकार की मदद करे। डॉ. पूजा गर्ग, इंचार्ज, डी एडिक्शन सेंटर, मोहाली ने क्लिनिकल विषय पर व्याख्यान दिया, जिसमे नशा छुड़ाने के लिए विशेष रूप से दवा का उपयोग कैसे किया जा सकता है। एम. जोस, सचिव, नेशनल फोरम फॉर पीपल राइट, पंजाब ने मुख्य अतिथि और उपस्थित सभी व्यक्तियों का स्वागत किया और सुमन कपिल, उपाध्यक्ष ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *