डिप्टी कमिश्नर द्वारा उद्योगपतियों को लाडोवाल मैगा फूड पार्क में निवेश करने की न्योता

जालन्धर : डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा ने आज उद्योगपतियों को लुधियाना के लाडोवाल में खोले गये मैगा पार्क में पूंजी निवेश करने का आहवाहन करतेह हुए कहा कि इस में पंजाब सरकार द्वारा उनको बहुत सारी सुविधायें प्रदान की जा रही हैं। जिला प्रशाकीय के मीटिंग हाल में उद्योगपतियों की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि लाडोवाल में 117.61 करोड रुपये की लागत से 100 एकड क्षेत्र में मैगा फूड पार्क स्थापित किया जा रहा है ।

उन्होने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा अपनी उद्योगिक नीति २०१७ में इस मैगा फूड पार्क में स्थान की खरीद या लीज लेने के लिए या ईमारत की खरीद के लिए शतप्रतिशत स्टैंप ड्यूटी से छूट, 10 वर्ष तक कच्चा माल खरीदने पर लगने वाली फीस एवं टैक्सों पर शतप्रतिशत छूट, बिजली पर लगने वाली ड्यूटी पर पूरी तरह छूट एवं अगले 10 वर्ष तक सी.एल.यू. एवं संपति टैक्सों पर पूरी तरह छूट के अतिरिक्त अन्य कई सुविधा प्रदान की जा रही है ।

उनहोने यह भी बताया कि मैगा फूड पार्क में टैस्टिंग प्रयोगशाला , प्रां5िाक स्वास्थ्य केन्द्र, रहने की सुविधा प्रदान करने के लिए ईमारतों का निर्माण किया जा रहा है जबकि पहले ही ट्रीटमैंट प्लांट , 2 सोलर सिस्टम , 2 ड्राई वेयर हाऊस , कोल्ड स्टोर आदि का निर्माण किया जा चुका है। शर्मा बताया कि ये मैगा फूड पार्क राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर स्थित है जोकि अन्यों शहरों के साथ जुडा हुए है जिससे उद्योगपतियों को अपना कारोबार अन्य अधिक बढिया ढंग से चलाने में सहायता मिलेगी। उन्होने बताया कि प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना के अधीन 5 करोड रुपये तक का कर्ज प्रदान किया जा रहा है जब कि नाबड द्वारा 5ाी फूड प्रोसैसिंग फंड द्वारा 2000 करोड रुपये की सहायता प्रदान की जा रही है।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि पंजाब एगरो इंडस्ट्रीज कारपोरेशन को इस प्रोजेक्ट के लिए एगजेक्टीव एजंसी बनाया गया है एवं कोई अन्य जानकारी के लिए इस एजेंसी के साथ संपर्क कर सकता है ।इस अवस पर पंजाब एगरो इंडस्ट्रीज कारपोरेशन के जनरल मैनेजर रजनीश तूली, जिला उद्योग केन्द्र के जनरल मेनैजर अमरजीत सिंह, जिला मंडी अधिकारी वरिंदर खेडा, सीनियर उद्योग अधिकारी मनजीत लाली एवं अन्य उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *